September 30, 2024

भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर, अंदर सवार थे PoK के प्रधानमंत्री

पुंछ, जम्मू-कश्मीर, 30 सितंबर  (इ खबर टुडे)।  सीमा पार से आतंकियों की सप्लाई करने वाले पाकिस्तान ने अब हवाई सीमा उल्लंघन करने की भी हिमाकत की है. रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के आसपास एक पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर देखा गया है. यह हेलीकॉप्टर भारत की हवाई सीमा का उल्लंघन करते हुए एलओसी के इस पार पहुंचा है.

घटना दोपहर करीब सवा 12 बजे की है. साथ ही पता चला है कि हेलिकॉप्टर के अंदर पीओके के प्रधानमंत्री फारूक हैदर सवार थे. सीमा क्षेत्र का उल्लंघन कर यह हेलिकॉप्टर वापस कहुटा में उतरा. एलओसी के आसपास अचानक पहाड़ियों के बीच एक हेलीकॉप्टर घूमता हुआ दिखाई दिया. ये देखकर भारतीय सुरक्षाबलों ने एक्शन लिया और उनकी तरफ से फायरिंग कर जवाब दिया गया. बताया जा रहा है कि भारतीय सेना की सख्त प्रतिक्रिया के बाद कुछ ही देर में यह हेलीकॉप्टर वापस लौट गया.

रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया है. उन्होंने बताया कि एक पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर रविवार दोपहर सवा 12 बजे भारतीय हवाई सीमा के अंदर देखा गया.

फिलहाल, सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर किस मकसद से पाकिस्तान का यह हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में दाखिल हुआ.

बता दें कि ये घटना ऐसे वक्त सामने आई है, जब यूनाइटेड नेशंस में भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पूरी दुनिया के सामने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम घूमते हैं. उन्होंने कहा है कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है, लेकिन आतंकवाद और वार्ता एक साथ नहीं चल सकते हैं. भारत ने पाकिस्तान के साथ अनेक बार वार्ता शुरू की और वार्ताओं के अनेक दौर भी चले हैं, लेकिन हर बार पाकिस्तान की हरकतों की वजह से वार्ता रुकी है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds