June 26, 2024

कंटेनर पलटने से 40 मवेशियों की मौत, फिर सामने आया गोवंश तस्करी का मामला

छिंदवाड़ा,26 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। छिंदवाड़ा में गोवंश से भरा कंटेनर पलटने से करीब 40 मवेशियों की मौत हो गई। कंटेनर में 50 से ज्यादा मवेशी ठूस-ठूसकर भरे हुए थे जिससे कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया। एक सप्ताह के अंदर में गोवंश तस्करी का ये दूसरा बड़ा मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के मुताबिक छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गोवंश तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही। बीती रात तड़के अमरवाड़ा के तेंदनी के पास गोवंश से भरा कंटेनर पलट गया। घटना की सूचना मिलते ही अमरवाड़ा टीआई जीएस जगेत सहित सिंगोडी पुलिस चौकी प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे।

गोवंश से भरा कंटेनर पलटने की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में हिन्दुवादी कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने पलटी खाए कंटेनर से गोवंश को बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया।

प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार कंटेनर में लगभग 50 मवेशी भरे हुए थे। कंटेनर पलटने से इसमें करीब 40 मवेशियों की घटनास्थल पर ही जान चली गई। शेष को बचाने का काम सुबह तक चलता रहा।

घटना के बाद पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। एक सप्ताह में ये गोवंश तस्करी का दूसरा बड़ा मामला सामने आया है। हर्रई में हुई एक घटना में 8 मवेशियों की मौत हुई थी।

You may have missed