September 28, 2024

जिला स्तरीय जनसुनवाई में आवेदनों का निराकरण किया गया

रतलाम,29 जनवरी (इ खबरटुडे)।जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। अपर कलेक्टर सुश्री निशा डामोर तथा श्रीमती कामिनी ठाकुर ने जनसुनवाई करते हुए आवेदकों द्वारा दिए गए आवेदनों पर संबंधित विभागों को निराकरण के निर्देश जारी किए गए। जनसुनवाई में 68 आवेदनों पर निराकरण हेतु दिशा निर्देशित किया गया।बाजना की श्यामा बाई पति हितेश मईडा आवेदन ने दिया कि उसके पति की बीमारी से मृत्यु होने पर आर्थिक सहायता दिलवाई जाए आवेदन एसडीएम सैलाना को प्रेषित किया गया। रतलाम के सुयोग परिसर की रहवासी संतोष शर्मा ने पति की बीमारी के उपचार हेतु आर्थिक सहायता की मांग की, आवेदन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को प्रेषित किया गया। ग्राम चौरासी बड़ायला के दिनेश जोशी ने आवेदन में बताया कि ग्राम पंचायत चौरासी बड़ायला के सचिव द्वारा पीएम आवास में धांधली तथा मध्यान भोजन में भागीदारी की जा रही है आवेदन पर कार्रवाई के लिए सीईओ जिला पंचायत को लिखा गया।

ग्राम धामनोद के लक्ष्मण पिता कालू जी मईडा ने आवेदन दिया कि भीलो की खेड़ी गांव में भवन निर्माण के दौरान गड्ढा खोदते समय उसके बच्चे की आकस्मिक मृत्यु हो जाने पर आर्थिक सहायता दी जाए। आवेदन एसडीएम सैलाना को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया। जनसुनवाई में रतलाम के नाहरपुरा की विधवा महिलाओं छोटी बाई, सुभान एवं जैबूना ने आवेदन दिया कि उनकी आय का कोई साधन नहीं है। भोजन एवं बीमारी उपचार के लिए कोई साधन नहीं है, अतः उनके आजीविका के साधन उपलब्ध करवाए जाएं। आवेदन उपसंचालक सामाजिक न्याय को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया।

जनसुनवाई में रतलाम के बागड़ो का वास निवासी कुसुम शर्मा ने आवेदन दिया कि उनके वयस्क पुत्र का आकस्मिक निधन हो चुका है। उनके पति कई वर्षों से लापता है आवेदिका दिल की बीमारी से ग्रस्त है। आजीविका का कोई साधन नहीं है, हर महीने 1500 रुपए की दवा लगती है। आर्थिक सहायता सामाजिक सुरक्षा पेंशन एवं रतलाम चिकित्सालय से दवाइयां उपलब्ध करवाएं। आवेदन उप संचालक सामाजिक न्याय को प्रेषित करके सहायता देने के निर्देश दिए गए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds