July 5, 2024

सड़क हादसे से में नाबालिग की मौत के बाद खुली पुलिस विभाग की नींद , नाबालिग वाहन चालकों के खिलाफ अभियान शुरू

रतलाम,11 फरवरी (इ खबर टुडे)। सोमवार शाम लोकेन्द्र भवन के सामने हादसे से में हुई नाबालिग की मौत के बाद रतलाम यातायात विभाग की नीद खुली। वाहन दुर्घटनाओं को देखते हुए अब रतलाम पुलिस बिना लाइसेंस और खासकर नाबालिक वाहन चालकों के खिलाफ अभियान शुरू कर रही है। रतलाम पुलिस के अनुसार नाबालिग यदि वाहन चलाते मिले तो उनके अभिभावकों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। रतलाम पुलिस ने मंगलवार को कुछ स्कूलों के बाहर कार्रवाई शुरू भी कर दी

एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर मंगलवार से रतलाम पुलिस ने नाबालिगों द्वारा वाहन चलाने के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस चौराहों के साथी स्कूल के बाहर भी वाहनों की चेकिंग शुरू कर रही है पुलिस का कहना है कि नाबालिगों द्वारा वाहन चलाने के कारण दुर्घटनाओं की संभावना ज्यादा होती है, वही देखने में आ रहा है कि स्कूल और कोचिंग के लिए अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को दुपहिया वाहन दे रहे हैं ,जो नियम के अनुसार सही नहीं है।

रतलाम पुलिस के अनुसार नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने के लिए देना लापरवाही के साथ दंड की श्रेणी में आता है। इसलिए नाबालिक द्वारा वाहन चलाते पाए जाने पर अभिभावकों के विरुद्ध भी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने आम जनता से भी अपील की है कि वे अपने बच्चों को स्कूल, कोचिंग या मार्केट जाते समय या तो स्वयं ड्राप करें या किसी यात्री वाहन का उपयोग करें या उन्हें साइकल उपलब्ध कराएं। पुलिस ने नाबालिग बच्चों को दुपहिया वाहन नहीं देने की अपील की है।

You may have missed