September 30, 2024

मुंबई में लगातार भारी बारिश से वसई और विरार के बीच लोकल बंद

मुंबई,10जुलाई( इ खबर टुडे)। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में लगातार हो रही भारी बारिश से सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। रेलवे ट्रैक और लोगों के घरों में पानी भर गया है। इसके कारण वेस्टर्न रेलवे ने वसई और विरार के बीच चलने वाली लोकल को स्थगित कर दिया है वहीं नालासोपारा में अप और डाउन लाइन को रोक दिया गया है।

वेस्टर्न रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि वसई और विरार के बीच अगली सूचना तक ट्रेने सस्पेंड कर दी गईं हैं वहीं नालासोपारा में भी अप और डाउन लाइन को हॉल्ट किया गया है। इसके अलावा वेस्टर्न सबअर्ब लोकल विरार से चर्चगेट के बीच 10-15 मिनट की देरी से चल रही है।

घरों में घुसा पानी
लगातार हो रही भारी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। जहां सड़कें तालाब बन गई है वहीं निचले इलाकों में बने घरों में पानी घुस गया जिसे लोगों ने रातभर निकालते हुए गुजारी। शहर के पालघर, नालासोपारा में नजारा कुछ ऐसा था मानों पानी में शहर बसा हो। सायन पानवेल और चैंबूर में भी सड़कें नदी में तब्दिल हो गईं।

90 ट्रेनें हुईं रद्द
मुंबई में सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी मूसलधार वर्षा हुई और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया। उपनगरीय रेल सेवा की करीब 90 ट्रेनें रद्द कर दी गईं। कई इलाकों में घुटने तक पानी जमा हो जाने से स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई। सोमवार को परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए छात्रों के लिए मुंबई विश्वविद्यालय नया कार्यक्रम घोषित करेगा।

ठाणे जिले में मोटरसाइकिल पर सह सवार 43 वर्षीय महिला की बस से कुचल कर मौत हो गई। पड़ोसी पालघर जिले में वसई कस्बे में करीब 300 लोगों ने घर छोड़ने से मना कर दिया। इलाके में पानी भर जाने के बाद निवासियों से सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील की गई थी। प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए वहां एंबुलेंस तैनात कर दिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds