September 29, 2024

पर्यटन केन्द्र धोलावाड़ 15 तारीख से फिर प्रारम्भ

वाटर स्पोर्ट्स और एडवेंचरस एक्टिविटीस चालु

रतलाम 15 मार्च(इ खबरटुडे)। ईको टूरिज्म पार्क धोलावाड़ में पर्यटकों और सैलानियों के लिये वाटर स्पोर्टस और एडवेंचर संबंधी सभी गतिविधियाॅ फिर से प्रारम्भ हो गई है। कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने बताया कि धुलंडी 13 मार्च और 14 मार्च के अवकाष के बाद 15 मार्च से ईको टूरिज्म पार्क धोलावाड़ को पर्यटकों के लिये फिर से प्रारम्भ कर दिया गया है। सभी लोग धोलावाड़ पर्यटन केन्द्र में विभिन्न गतिविधियों का आनंद ले सकते है। उन्होने कहा हैं कि ईको टूरिज्म केन्द्र में अब निरंतर गतिविधियाॅ चालु रहेगी।

ईको टूरिज्म पार्क धोलावाड़ में वाटर स्पोर्ट्स अंतर्गत बच्चों के आकर्षण और एंज्वायमेंट के लिये जार्बिंग बाल उपलब्ध हैं। पार्क में पर्यटकों के द्वारा बोटिंग के अतिरिक्त वाटर स्कुटर ड्रायविंग, बपर बोट राईडिंग, डालफिन राईडिंग इत्यादि का भी आनंद लिया जा सकता है। एडवेंचरस एक्टिविटिस अंतर्गत वेलिक्रासिंग और माउंटेन बाईकिंग का भी मजा लिया जा सकता है। इसके अतिरिक्त तीरंदाजी और पेंट बाल जैसे खेलों का भी लुत्फ उठाया जा सकता है। साथ ही केमल वाईडिंग और बैल गाड़ी की सवारी भी प्रसन्नता से ईको टूरिज्म पार्क धोलावाड़ में की जा सकती है।

 

इको टूरिज्म फेस्टिवल धोलावाड़ में विभिन्न गतिविधियों का आनंद लेने के लिये रतलाम पर्यटन विकास परिषद और इको पर्यटन विकास समिति धोलावाड़ द्वारा पर्यटकों के लिये विभिन्न प्रकार के व्यवस्थाऐं समय-समय पर की जा रही है। जिसके संबंध में जानकारियाॅ शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी एस.कुमार के दूरभाष क्रमंाक 94251-92642 एवं एसडीओ फारेस्ट भगवती पंवार के दूरभाष क्रमांक 94247-94961 पर सम्पर्क कर प्राप्त की जा सकती है। इसके अतिरिक्त रतलाम पर्यटन विकास परिषद की वेबसाईट www.ratlamtourism.com पर पर्यटन संबंधी गतिविधियों की समस्त जानकारियाॅ मौजूद है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds