October 10, 2024

खाद्य विभाग द्वारा स्टेशन रोड वाहन से करीब साढ़े तीन लाख रूपये मूल्य का 1375 किलो मावा जप्त,जांच के लिए सैम्पल भोपाल भेजे

रतलाम,19 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। त्योहार के दृष्टिगत कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी के निर्देशन में प्रशासन के संयुक्त दल के साथ खाद्य एवम औषधि प्रशासन के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा मिलावट के विरुद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है ताकि आम जन को गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थ उपलब्ध हों सके।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ,प्रीति मंडोरियां,ज्योति बघेल द्वारा रेलवे स्टेशन की ओर मावा ले कर जा रहे वाहन को रोककर वाहन मालिक से पूछताझ की गई मालिक अमित भंडारी ने वाहन में 25 किलो की 45 टोकरियां रखी मिली उन टोकरियों के मावा मे से सैंपल लेकर चलित प्रयोगशाला द्वारा मौके पर केमिस्ट राहुल मोदी द्वारा जांच की गई प्राथमिक जांच में सभी नमूने मानक स्तर के पाए गए ।

गुणवत्ता की जांच हेतु मौके से अलग-अलग टोकरियों से मावा के चार नमूने लिए गए ,इसके बाद डोसीगांव स्थित मंजीत कोल्ड स्टोरेज से मावे के दो सैंपल लिए गए इसके बाद बस स्टैंड स्थित राशिद मावा एंड कोल्ड स्टोरेज से मावे का एक सैंपल लिया गया साथ ही स्टेशन रोड वाहन से 3,43,750 मूल्य का 1375किलो मावा जप्त कर मालिक अमित भंडारी एवं शेखर जैन की अभिरक्षा में रख दिया गया है।

सभी सैंपल जांच हेतु राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए जहां से जांच रिपोर्ट आने खाद्य सुरक्षा एवम मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

सभी संस्थानों को गुणवत्तायुक्त खाद्य पदार्थों का निर्माण,संग्रहण एवम विक्रय करने के निर्देश दिए गए।विभाग द्वारा बताया गया की आगामी त्यौहार के दिनों को देखते हुए उक्त

You may have missed