July 3, 2024

मात्र ग्यारह दिनों में डायबीटिज कंट्रोल के लिए निशुल्क शिविर का आयोजन 15 फरवरी से

रतलाम,14 फरवरी(इ खबरटुडे)। ब्लड शुगर अर्थात डायबीटिज की बीमारी वर्तमान समय में विकराल रुप धारण करती जा रही है,लेकिन भारतीय चिकित्सा पध्दतियों के द्वारा इस पर पूरा नियंत्रण किया जा सकता है। योग,नैचरोपैथी और पंचगव्य औषधि द्वारा मात्र ग्यारह दिनों में शुगर कंट्रोल होने लगती है। भारतीय पध्दति से शुगर कंट्रोल के लिए ग्यारह दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन 15 फरवरी से रोटरी गार्डन में किया जाएगा।

आयोजनकर्ताओं के मुताबिक शरीर में पैनक्रियाज की कार्यक्षमता घटने से इंसुलिन बनना बन्द या कम हो जाता है और इसी वजह से ब्लड शुगर बढने लगती है। लेकिन योग नैचरोपैथी और पंचगव्य औषधि के उपयोग से मात्र ग्यारह दिनों में पैनक्रियाज ठीक होने लगता है और शरीर में इंसुलिन बनने लगता है। इसी उपचार विधि का लाभ अधिकाधिक लोगों तक पंहुचाने के लिए रोटरी गार्डन में ग्यारह दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर प्रतिदिन प्रात:7.30 से 8.30 तक तथा सायं 7.30 से 8.30 तक रोटरी गार्डन में आयोजित होगा।
इस शिविर में पंचगव्य औषधि विशेषज्ञ चन्दनमल घोटा,फिजियो थैरैपिस्ट मंगल कुमार पिरोदिया एवं प्रकाश जैन,इन्दु पाठक,हर्षा जैन एवं जगदीश उपाध्याय आदि विशेषज्ञ इस शिविर में अपनी सेवाएं देंगे। शिविर का नामांकन शुल्क दो सौ पचास रु है। आयोजनकर्ताओं का दावा है कि यदि ग्यारह दिनों में किसी मरीज को लाभ नहीं होगा,तो उसका नामांकन शुल्क वापस कर दिया जाएगा। इच्छक मरीज शिविर स्थल पर पंहुचकर भी नामांकन करवा सकते हैं।

You may have missed