September 30, 2024

छात्रसंघ चुनाव से पहले विवाद, जिपं अध्यक्ष के भतीजे को चाकू मारा-4 अन्य घायल

रतलाम,12अक्टूबर(ई ख़बर टुडे)छात्रसंघ चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही अब छात्र संगठनों के बीच विवाद की स्थिति भी बनने लगी है। गुरूवार को साइंस एंड आर्ट्स कॉलेज में छात्र संगठनों के दो समूहों के बीच मारपीट हो गई, पत्थर भी चले। इस घटना में एक छात्र को चाकू लगा है जबकि 4 अन्य पत्थर व बैट से घायल हुए है। इस घटना के बाद कॉलेज कैंपस और जिला अस्पताल को लगभग पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। चाकूबाजी में घायल भागीरथ जिपं अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा का भतीजा है।

घटनाक्रम शाम 4 बजे का है। पुलिस के अनुसार सीसीए की परीक्षा के बाद आदिवासी छात्र संगठन से जुड़े कुछ छात्र कॉलेज कैंपस में गार्डन के नजदीक खड़े थे। दूसरे संगठन से जुड़े कुछ छात्र इनके पास पहुंचे और विजय पिता वारजी भगोरा निवासी इमलीपाड़ा को चांटा मार दिया। विजय और उसके दोस्त भागीरथ पिता पन्नालाल मईड़ा 20 साल निवासी रावदिया व अन्य प्रींसिपल के पास इसकी शिकायत लेकर पहुंचे। प्रींसिपल इनसे बात कर ही रहे थे कि दूसरे पक्ष के लोग भी पहुंच गए। प्रींसिपल के सामने ही इनके बीच झगड़ा शुरू हो गया। इस झगड़े के दौरान किसी ने भागीरथ मईड़ा की जांघ पर चाकू से हमला कर दिया। दोनों पक्षों के बीच पत्थर और बैट चले, इनसे राजेश पिता जगत सिंह खराड़ी निवासी ठिकरिया, राजकुमार पिता रंगलाल मईड़ा निवासी गढ़ीगमना, विजय भगोरा और दिनेश पिता रामलाल निवासी रायपुरिया को चोंटे आई है।

 

पुलिस के अनुसार मारपीट करने वाले दूसरे पक्ष से फिलहाल जगदीश पाटीदार नामक युवक का नाम सामने आया है, हालांकि पुष्टी नहीं हो सकी है। घायल सभी छात्र कॉलेज में छात्रसंघ राजनीति से जुड़े आदिवासी छात्र संगठन के है। इन पर हमला करने वाले युवकों के संगठन का भी फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी अमित सिंह, एएसपी प्रदीप शर्मा, सीएसपी विवेक सिंह सहित शहर के सभी थाना प्रभारी और बड़ी संख्या में फोर्स अस्पताल पहुंच गया था, कॉलेज कैंपस में भी एहतियातन फोर्स तैनात किया गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds