July 3, 2024

खड़ी कार में लगी अचानक आग,बड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया गया

रतलाम,13 फरवरी (इ खबरटुडे)। आइडिया टेलीकॉम कंपनी के कर्मचारी रतलाम से कार में सवार होकर टॉवर में काम करने के लिए रावटी गए थे। सोमवार सुबह करीब 11 बजे चालक विष्णु पि ता लालजी अग्रवाल ने कार टॉवर के गेट के पास खड़ी की। वहीं खड़ी कार (एमपी-09/सीसी-6461) में अचानक आग लग गई।कार में आग की खबर लगते ही क्षेत्र गांव के लोगों की भीड़ मौके पर लग गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, बड़ी मशक्कत के बाद कार की आग को बुझाया जा सका। इस दौरान एक प्रधान आरक्षक ने आग पर काबू करने में अहम भूमिका निभाई।

जानकारी के अनुसार कार टॉवर के गेट के पास खड़ी करने के बाद दो कर्मचारी कार से उतरे और टॉवर में जाकर काम करने लगे। चालक भी टॉवर परिसर में खड़ा था। अचानक कार में आग लगी और ऊंची-ऊंची लपटे निकलने लगी। कर्मचारी व चालक टॉवर के गेट के पास ही आग लगने से बाहर आग काबू करने नहीं निकल पाए।

आरक्षक ने आग पर काबू करने में अहम भूमिका निभाई
कार में गैस कीट लगी हुई थी। इस कारण आग बुझाने के लिए पास में जाने की हिम्मत कोई नहीं कर पा रहा था। इस बीच प्रधान आरक्षक राजेंद्र ने हिम्मत दिखाई और जान जोखिम में डालकर पास में रखे ड्रम से पानी लिया और कार के पास पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया। पानी डालने से आग कम हुई तो अन्य लोग भी आग बुझाने में जुट गए। प्रधान आरक्षक तिवारी के हिम्मत की लोगों ने प्रशंसा की।

You may have missed