May 6, 2024

इंडोनेशिया: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन गिरफ्तार

 इंडोनेशिया26 अक्टूबर (इ खबरटुडे) ।भारत के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को इंडोनेशिया में गिरफ्तार कर लिया गया है. गृह मंत्रालय राजनाथ सिंह ने उसकी गिरफ्तारी की खबर की पुष्टि की है. सीबीआई की एक टीम उसके प्रत्यर्पण के लिए इंडोनेशिया जा रही है. छोटा राजन रविवार को सिडनी से बाली आया था.

सीबीआई के मुताबिक,
इंडोनेशिया के बाली में छोटा राजन को गिरफ्तार किया गया. सीबीआई डायरेक्टर का कहना है कि इंटरपोल से अपील के बाद छोटा राजन पर कानून का शिकंजा कसा गया. गृह मंत्रालय ने कहा कि छोटा राजन को पूछताछ के लिए भारत लाने पर इंडोनेशिया से बातचीत हो रही है.

एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार
बाली पुलिस प्रवक्ता हेरी वियांतो ने बताया कि ऑस्ट्रेलियन पुलिस ने इंडोनेशिया प्रशासन को छोटा राजन के पहुंचने की सूचना दी थी. उसके बाद कैनबरा पुलिस ने उसे एयरपोर्ट पर ही दबोच लिया. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले दाऊद इब्राहिम के शार्प शूटर छोटा शकील ने उसके ऑस्ट्रेलिया में छिपे होने की खबर दी थी.

पुलिस को देता रहा चकमा
इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की फेडरल पुलिस ने छोटा राजन की पड़ताल शुरू की. इंडोनेशियाई पुलिस के मुताबिक, छोटा राजन की गिरफ्तारी ऑस्ट्रेलिया की वजह से ही मुमकिन हो सकी. पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने छोटा राजन के बारे में पुख्ता जानकारी दी थी. वो वहां पहचान बदलकर रहता था.

कैनबरा में छिपा हुआ था
ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा शहर में छोटा राजन के छिपने की खबर थी. ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस के मुताबिक, कैनबरा स्थित इंटरपोल ने छोटा राजन को लेकर कई जानकारी इंडोनेशिया को दी थी. इंटरपोल की वेबसाइट में छोटा राजन को 15-20 हत्याओं में वॉन्टेड बताया गया है.

कभी दाऊद से थी दोस्ती
बताते चलें कि छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र सदाशिव निखलजे है. इस समय उसकी उम्र 55 साल है. वह पिछले कई वर्षों से फरार चल रहा था. एक समय छोटा राजन और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम अच्छे दोस्त हुआ करते थे. लेकिन कारोबारी झगड़े के बाद दोनों अलग हो गए थे.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds