July 5, 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का भारत दौरा, तैयारियों में जुटा अहमदाबाद कॉर्पोरेशन

अहमदाबाद ,12 फरवरी (इ खबर टुडे)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने के आखिरी हफ्ते में भारत दौरे पर आऐंगे. ट्रंप गुजरात जाएंगे, जिसके मद्देनजर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे की तैयारियों में जुट गया है. वहीं बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये भारत में पहला दौरा होगा जिसे दोनों देश खास बनाने में जुटे हुए हैं.

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साबरमती आश्रम भी जाएंगे. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को एयरपोर्ट से मोटेरा सरदार पटेल स्टेडियम पहुंचेंगे. जहां मोटेरा स्टेडियम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ होंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. साथ ही यहीं से ‘केम छो ट्रंप’ के जरिए लोगों को सम्बोधित करेंगे. यहां से राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी आश्रम जाएंगे जहां गांधी प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

इसके बाद पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट यानी साबरमती रिवरफ्रंट भी ट्रंप जाएंगे. इसके लिए अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं. यहां की सड़क को दोबारा बनाया जा रहा है तो वहीं सड़क के पास में बने फुटपाथ को भी ठीक किया जा रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी के आखिरी हफ्ते में भारत का दौरा करेंगे. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद रहेंगी. राष्ट्रपति ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे. दो दिन की भारत यात्रा में ट्रंप दिल्ली और अहमदाबाद का दौरा करेंगे. व्हाइट हाउस की ओर से किए गए ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी गयी है.

You may have missed