October 15, 2024

रतलाम : सहायक आयुक्त की तानाशाही का जवाब गगनभेदी नारो व चेतावनी से: देखिये वीडियो

रतलाम,22 सितंबर( इ खबर टुडे)। रतलाम में पिछले कुछ महीनों से ट्राइबल विभाग के सहायक आयुक्त आर.एस परिहार की मनमानी चल रही है। व पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में आये दिन भ्रामक खबरे चलवाने व नए नए तरीके से पुराने संघठनो के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग करके शिक्षक हित मे वास्तव में कार्य करने वाले संघठनो के प्रति आपस मे लड़वाने का काम किया जा रहा था।

इसके अतिरिक्त भी महीनों से लंबित कई महत्वपूर्ण कामो को केवल फाइलों में दबा के रखा जा रहा था जिसमे सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की पिछले 18 महीनों से लंबित वेतन की कार्यवाही महत्वपूर्ण है।

जिससे आक्रोशित होकर जिले के लगभग दर्जन भर कर्मचारी संघठनो के अधिकारी कर्मचारियों का आक्रोश फूटा ओर आज सेंकडो कर्मचारियों की उपस्थिति में सहायक आयुक्त आफिस का घेराव कर गगनभेदी नारो से घेराव किया। सहायक आयुक्त को बाहर आने का कहा लेकिन वो अपने चेम्बर से बाहर नही आये बल्कि पहले से ही आफिस में पुलिस की व्यवस्था कर ताला लगा कर बैठ गए।

इसके पश्चात सभी लोग कलेक्टर कार्यलय गए वहां भी गगनभेदी नारो से पूरा कलेक्टर आफिस गूंज उठा। प्रतिनिधि के रूप में एसडीएम को ज्ञापन लेने आये । लेकिन कर्मचारी उन्हें ज्ञापन देने को तैयार नही थे। एसडीएम के निवेदन पर उन्हें ज्ञापन दिया गया व आश्वाशन दिया कि आपके प्रतिनधि मंडल को अंदर ही मिलने भेज दिया जाएगा क्योंकि कोविड 19 के कारण अभी बहुत कुछ चल रहा है।

उसके उपरांत संयुक्त मोर्चे के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से मुलाकात कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया व विभिन्न लंबित जिले की ट्राइबल व शिक्षा विभाग की समस्याओं से अवगत कराया व उन्हें TL की बैठक में लेने की बात कही। जिसे उन्होंने स्वीकार किया। व सभी बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा कर शीघ्र इनके निराकरण की बात भी कही है। इसके अलावा प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से कहा है कि अगर आगे भी सहायक आयुक्त का रवैया ऐसा ही रहा तो हमारा अगला आंदोलन सीधे भोपाल का होगा।

आंदोलन में निम्न कर्मचारी संगठन उपस्थित रहे ।

  1. राज्य शिक्षक संघ
  2. प्रान्तीय शिक्षक संघ
  3. म.प्र तृतीय वर्ग शाशकीय कर्मचारी संघ ( श्री टेकवानी समूह)
  4. म.प्र कर्मचारी कॉंग्रेस
  5. म.प्र शिक्षक कांग्रेस संघ
  6. नैशनल मूवमेंट फ़ॉर ओल्ड पेंशन स्कीम संघ
  7. भारतीय आजाद परिषद संघ
  8. ट्राइबल वेलफेयर टीचर्स असोसिएशन संघ
  9. राष्ट्रीय पेंशन बहाली संघ
  10. उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ।

You may have missed