अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

प्रदेश स्तरीय हेयर कटींग फैशन ब्यूटी प्रतियोगिता में रतलाम के युवा ने दिखाया हुनर

रतलाम ,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। इंदौर में हुए प्रदेश स्तरीय हेयर आर्टिस फैशन ब्यूटी प्रतियोगिता में रतलाम,इंदौर,उज्जैन समेत प्रदेश के कई शहरो से हेयर आर्टिस शामिल हुए. प्रतियोगिता में रतलाम के २4 वर्षीय सोहनलाल राठौड ने दूसरा स्थान प्राप्त कर रतलाम का नाम रोशन किया, वहीं सोहनलाल के माता-पिता अपने पुत्र की इस सफलता पर गर्व महसूस कर रहे है। कार्यक्रम में कुवैत से आये इंटरनेशनं हेयर आर्टिस जावेद हबीब मुख्य जज़ की भूमिका रहे. जावेद हबीब इस सफलता पर सोहनलाल को बधाई और आशीर्वाद दिया

एक अगस्त से अवकाश, यात्रा भत्ता, जीपीएफ/डीपीएफ एवं अन्य समस्त प्रकार के आवेदन पत्र ऑनलाईन प्रस्तुत/स्वीकृत होेगें

एकीकृत वित्तिय प्रबंधन सूचना प्रणाली का प्रशिक्षण दिया गया

रतलाम ,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। एकीकृत वित्तिय प्रबंधन सूचना प्रणाली के अंतर्गत कार्यालय विवरण की जानकारी प्रविष्ठि करने तथा समस्त शासकीय सेवकों को दिनांक एक अगस्त 2017 से आकस्मिक अवकाश, अर्जित अवकाश, जीपीएफ/डीपीएफ सहित समस्त कार्यो के लिये आवेदन पत्र अपने कार्यालय प्रमुख को ऑनलाईन प्रस्तुत किया जावेगा, कार्यालय प्रमुख/संस्था प्रमुख द्वारा ऑनलाईन ही स्वीकृत किये जावेगें।

आयोग के निर्देशानुसार कार्यवाही करें – प्रेक्षक श्री भट्ट

निर्वाचन प्रेक्षक श्री भट्ट 27 तक सैलाना में

रतलाम ,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। सैलाना नगर परिषद निर्वाचन के लिये नाम निर्देशन पत्र भरने की अंतिम तारीख पर आज निर्वाचन प्रेक्षक ने प्रक्रियागत जानकारी पर अपनी नजरे बनायी रखी। म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सैलाना नगर परिषद निर्वाचन के प्रेक्षण के लिये नियुक्त किये गये निर्वाचन प्रेक्षक जे.सी.भट्ट ने नाम निर्देशन पर भरे जाने की प्रक्रिया के उपरांत रिटर्निग ऑफिसर एवं एसडीएम सैलाना को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

तथ्यों के साथ बैठक में उपस्थित रहें – कलेक्टर

निश्चित समयसीमा में विभागीय जॉच की कार्यवाही पूर्ण करें

रतलाम ,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने आज समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि बैठक में तथ्यात्मक रूप से जवाब दें गोलमाल तरीके से जवाब देने की कोशिश न करें। बैठक में आने से पहले एक बार स्वयं अपने प्रकरणों की समीक्षा कर सम्पूर्ण जानकारियों को संकलित करें। बगैर तैयारी और सम्पूर्ण जानकारियों के अभाव में बैठक में आकर सबका समय जाया न करें।

सैलाना नगर परिषद चुनाव-भाजपा के लिए साख बचाने की चुनौती

सैलाना/रतलाम,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। सैलाना नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का समय समाप्त होने के साथ ही अब चुनाव को लेकर अटकलबाजियों का दौर शुरु हो गया है।  नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथी के बाद अध्यक्ष पद के लिए पांच उम्मीदवारों द्वारा कुल छ: नामांकन पत्र दाखिल किए गए है। भाजपा में बगावत होने की अटकलें भी लगाई जा रही है। ऐसे में भाजपा के लिए अपनी साख बचाना सबसे बडी चुनौती है।

डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित हत्या मामले में अब तक 20 लोग पकड़े गए है

श्रीनगर,24 जुलाई (इ खबर टुडे )।आईजीपी कश्मीर मुनीर अहमद खान ने सोमवार को डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की निर्मम हत्या के सिलसिले में हुर्रियत कांफ्रेंस प्रमुख मीरवाईज मौलवी उमर फारुक से पूछताछ का संकेत देते हुए कहा कि जिससे भी जरुरत होगी, पूछताछ होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल, इस मामले में 20 लोगों को पकड़ा गया है, कुछ और अन्य लोगों की गिरफतारी जल्द ही होगी।

बाढ़ में फंसी महिला ने दिया जुड़वे बच्चे को जन्म, सेना ने बचाया

राजकोट,24 जुलाई (इ खबर टुडे )। गुजरात के राजकोट जिला स्‍थित विनचिया तहसील के नाना मात्रा गांव में भारी बारिश के कारण बाढ़ में फंसी मां समेत नवजात जुड़वा बच्चों व एक अन्य गर्भवती महिला को भारतीय वायु सेना ने बचाया।

RSS से जुड़ी संस्था चाहती है स्कूली किताबों हटे, ‘टैगोर, ग़ालिब और पाश’

नई दिल्ली,24 जुलाई (इ खबर टुडे )। इंग्लिश, उर्दू और अरबी शब्द, क्रांतिकारी कवि पाश की एक कविता, मिर्जा ग़ालिब की शायरी और रविंद्रनाथ टैगोर के विचारों को टेक्स्ट बुक्स से हटाने समेत कई सुझाव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद् (एनसीईआरटी) को भेजे हैं. बता दें कि एनसीईआरटी ने हाल ही में आम जनता से पाठ्य पुस्तकों में बदलाव से जुड़े सुझाव मांगे थे. न्यास ने एनसीईआरटी को पांच पन्ने में अपने सुझाव भेजे हैं. इस न्यास के प्रमुख दीनानाथ बत्रा हैं जो आरएसएस के शैक्षणिक शाखा विद्या भारती के प्रमुख रह चुके हैं.

इराक में लापता 39 भारतीयों की तलाश जारी, मंत्री बोले- धैर्य रखें परिजन

नई दिल्ली,24 जुलाई (इ खबर टुडे )।इराक में लापता 39 भारतीयों पर मीडिया की खोजी रिपोर्ट के बाद उठे सवालों पर नई दिल्ली स्थिति इराकी दूतावास ने प्रतिक्रिया दी है. इराकी उच्चायुक्त की ओर से कहा गया है कि 2014 में आईएस ने जिन 39 भारतीयों को बंधक बनाया था, उनकी तलाश जारी है. भारत और इराक की संबंधित एजेंसियां उनकी खोज में लगी हैं. भारत सरकार ने लापता भारतीयों की तलाश में पहले ही शीर्ष स्तर के दो प्रतिनिधिमंडल इराक भेजे हैं. ताकि मामले से जुड़ी जानकारियों को जुटाया जा सके.

महिला विश्व कप 2017 भारत बनाम इंग्लैंड: इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 9 रन से हराया

लॉर्ड्स,23 जुलाई (इ खबर टुडे )। इंग्लैंड ने भारत को 9 रन से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप का खिताब जीता।  मैच के पहले ही ओवर में आन्या सुरुबसोल ने भारतीय ओपनर बल्लेबाज स्मृति मानधाना को आउट किया। कप्तान मिताली राज 17 रन बनाकर रन आउट हुईं।  सेमीफाइनल में शतक लगाने वाली हरमनप्रीत ने फाइनल में 51 रन बनाए और ब्यूमॉन्ट की गेंद पर कैच आउट हुईं। उसके बाद पूनम राउत 114 गेंद पर 86 रन की शानदार पारी खेलकर सुरुबसोल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गईं। सुषमा वर्मा बिना कोई रन बनाए ही बोल्ड हो गईं। फिर सुषमा वर्मा बिना रन बनाए पवेलियन लौटीं। वेदा ने 34 गेंदों पर 35 रन बनाए और कैच आउट हो गईं। फिर झूलन गोस्वामी बिना खाता खोले श्रवसोल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गईं।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo