अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

जिले में छह क्षैत्र साइलेंस जो़न घोषित ,बिना अनुमती डीजे और ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर प्रतिबंध

रतलाम,22 फरवरी (इ खबरटुडे)।अपर जिला दंडाधिकारी एडीएम कैलाश बुंदैला ने आगामी धार्मिक त्योहारों और बोर्ड परीक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुए डीजे एव ध्वनि विस्तारक यंत्रों के सार्वजनिक स्थानों उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है, वहीं जिले में छह क्षेत्रों को साइलेंस जो़न घोषित कर दिया है।

स्वछता में नम्बर 01 आना है लेकिन गंदगी व अतिक्रमण की जानकारी के बावजूद निगम नहीं कर रहा कोई कार्यवाही

रतलाम ,22 फरवरी (इ खबरटुडे)।रतलाम नगर निगम ने शहर में भले ही शुरू हुए स्वच्छता अभियान की ओर कदम उठाए लेकिन रतलाम नगर निगम की स्वच्छ भारत अभियान की पोल खुलती नज़र आ रही है, यदि शहर को स्वच्छ करने के इरादे से लागू इस अभियान को गंभीरता ले लिया जाता तो शहर में जगह-जगह गंदगी का आलम नहीं होता। जहां सरकार स्वछता के नाम पर करोड़ो रुपये योजना पर खर्च कर रही है,वही शहर के जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवक केवल हाथ में झाडू लेकर समाचार पत्रों में फोटो खिचवाने तक ही सीमित है।

योगी आदित्यनाथ पर नहीं चलेगा दंगे भड़काने का केस, HC ने रद्द की याचिका

इलाहाबाद,22 फरवरी (इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगभग 11 वर्ष पुराने मामले में बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ दंगा भड़काने का केस दर्ज करने के साथ इसकी सीबीआई जांच की मांग पर विचार करने से इंकार कर दिया।

विदेह रुप में सदैव प्रेरणा देते रहेंगे महन्त श्री गोपालदास जी

महन्त गोपालदास जी की श्रध्दांजलि सभा में संतों व जनप्रतिनिधियों ने कहा

रतलाम,22 फरवरी (इ खबरटुडे) महन्त गोपालदास जी दैहिक रुप से भले ही हमारे बीच नहीं रहे,लेकिन वे विदेह रुप में सदैव हमें प्रेरणा देते रहेंगे। वे अत्यन्त महान संत थे,भरी सभा में स्वयं हनुमान जी ने वानर रुप में मंच पर आकर उनके साथ मंत्रणा की थी। उनके दर्शनों से ही मन को आत्मिक शांति मिलती थी। उक्त उद्गार नित्यानन्द आश्रम के महाण्डलेश्वर संत श्री नर्मदानन्द जी ने ब्रम्हलीन महन्त गोपालदास जी की श्रध्दांजलि सभा में व्यक्त किए।

रेलवे भर्ती परीक्षा : बढ़ी हुई फीस पर पीयूष गोयल बोले, एग्जाम देने वालों को फीस वापस कर देंगे…

नई दिल्ली,22 फरवरी(इ खबरटुडे)। रेलवे भर्ती परीक्षा को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सफाई पेश करते कहा है कि शुल्क बढ़ाने का फ़ैसला इसलिए लिया गया है ताक़ि परीक्षा के लिए गंभीर उम्मीदवार ही आवेदन करें. कई बार कम शुल्क की वजह से लोग आवेदन कर देते हैं लेकिन परीक्षा नहीं देते. ऐसे में सरकार को नुक़सान होता है. उन्होंने यह भी कहा है कि अगर उम्मीदवार परीक्षा देता है तो बढ़ी हुई फ़ीस वापस कर दी जाएगी.

जापान के नारा प्रांत से ऐसे जुड़ेगा बिहार, बौद्ध धर्मस्थलों के विकास की खुलेगी राह

पटना,22 फरवरी(इ खबरटुडे)। बिहार और जापान के प्रांत नारा के बीच सिस्टर स्टेट एग्रीमेंट होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी जापान यात्रा के तीसरे दिन नारा प्रांत के राज्यपाल शोगो अरई से मिले और यह प्रस्ताव दिया। अरई ने सहमति जताई है। अब आधिकारिक प्रस्ताव और उससे आगे की प्रक्रिया चलेगी। जापान स्थित भारतीय दूतावास दोनों राज्यों के इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाने में सहयोग करेगा। बोधगया समेत बिहार के तमाम बौद्ध स्थलों के विकास की नई राह खुलेगी। नारा और बिहार के बीच वैचारिक और आध्यात्मिक जुड़ाव होगा।

पेशी के दौरान दोपहर को पुलिस हिरासत से फरार हुआ आरोपी तत्परतापूर्वक शाम को ही गिरफ्तार

रतलाम,21 फरवरी(इ खबरटुडे)। जिला न्यायालय परिसर से बुधवार शाम पुलिस को चकमा देकर फरार आरोपी को पुलिस ने दो घंटे में ही पकड़ने में सफलता प्राप्त कर ली है। पुलिस ने नाकाबंदी कर जावरा ओद्योगीक क्षेत्र से उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस फिलहाल उससे पुछताछ कर रही है ।

निजी स्कूलों को मात करती है ग्राम नवादपुरा की आँगनवाड़ी

धार ,21 फरवरी(इ खबरटुडे)। धार जिले के ग्राम नवादपुरा में स्वामी विवेकानंद आदर्श आँगनवाड़ी-सह-बालवाड़ी निजी स्कूलों में मौजूद सुख-सुविधाओं को टक्कर दे रही है। प्राथमिक विद्यालय स्थानांतरित होने से शासकीय भवन खाली पड़ा था। गाँव के कमल पटेल ने अपने पूर्वजों की स्मृति में 4 कक्षों का रंग-रोगन और पेंटिंग कर उन्हें सुंदर स्वरूप दिया है। यही नहीं कमल पटेल और ग्रामीणों ने जन-सहयोग से गाँव में हर आधुनिक सुविधा जुटाकर इसे आदर्श बना दिया है।

बोर्ड परीक्षाओं के दौरान व्यवधान रहित विद्युत आपूर्ति के निर्देश

भोपाल,21 फरवरी(इ खबरटुडे)। प्रमुख सचिव ऊर्जा आई.सी.पी. केशरी ने बोर्ड परीक्षाओं के दौरान व्यवधान रहित विद्युत आपूर्ति के निर्देश अधिकारियों को दिये है। उन्होंने कहा है कि गर्मी के मौसम में पेयजल की समस्या के निराकरण के लिए सभी खराब ट्रान्सफार्मरों को तत्काल बदला जाये।

जावरा में अनाज व्यापारी को गोली मारी,लूट की नीयत से वारदात की आशंका

रतलाम,21 फरवरी(इ खबरटुडे)। जिले के जावरा में बुधवार दोपहर को अज्ञात बदमाशों ने अनाज व्यापारी को गोली मारकर घायल कर दिया। व्यापारी को हाथ में गोली लगी है। व्यापारी को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया । घटना के बाद एसपी अमित सिंह सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। आशंका है कि बदमाशों ने लूट की नीयत से वारदात को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच कर बदमाशों की तलाश कर रही है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo