अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

बडवाह स्थित श्रीराम आश्रम के संस्थापक श्रीराम महाराज की सातारा के पास सडक़ दुर्घटना में मृत्यु

इन्दौर,19 जनवरी (इ खबरटुडे)। बडवाह के मोरटक्का ब्रिज के समीप खेडीघाट में श्रीराम समर्थ कुटी आश्रम के संस्थापक श्रीराम महाराज की बीती शाम सातारा(महाराष्ट्र) के निकट सडक़ दुर्घटना में मृत्यु हो गई। मध्यप्रदेश समेत देश के अनेक स्थानों पर उनके हजारों शिष्य है।

उज्जवला योजना से शांति बाई को मिली धुएं से मुक्ति

रायसेन,18 जनवरी(इ खबरटुडे)।रायसेन जिले में सांची की गरीब महिला शांतिबाई को परिवार के लिये खाने बनाने के लिये जंगल से सिर पर लकड़ी का बोझ रखकर लाना पड़ता था। कई बार खाना बनाते समय लकड़ियाँ गिली होने के कारण बुझ जाती थीं तो धोकनी की तरह मुह से हवा कर चूल्हा जलाना पड़ता था। इससे शांतीबाई के फेफड़े दर्द करने लगे थे। लकड़ी के धुएं से फेफड़ों को भी बहुत नुकसान हो रहा था।

कचरा फेंकने वालों से परेशान नगर निगम ने की ‘स्वच्छ भैरव’ की स्थापना

इंदौर,18 जनवरी(इ खबरटुडे)। इंदौर नगर निगम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में फिर से प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए एडी चोटी का जोर लगाया जा रहा है। शहर में सफाई के निगम का पूरा अमला तैनात किया गया है। इसके बावजूद भी कुछ जगहें ऐसी है कि लोगों को समझाने का भी कोई असर नही हो रहा था। और लोग देर रात कचरा फेक रहे थे। निगम ने इससे निपटने का एक अनोखा तरीका ढूंढ निकाला।

बदनावर के पास सड़क दुर्घटना में रतलाम निवासी चार लोगों की मौत

रतलाम,18 जनवरी(इ खबरटुडे)। धार जिले के बदनावर कस्बे में हुई एक सड़क दुर्घटना में रतलाम निवासी माता पिता और बच्ची समेत 4 लोगो की मौत हो गई। रतलाम निवासी युवक अपने परिवार के साथ मोटर साइकिल पर जा रहा था कि उसकी टक्कर एक यात्री बस से हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी,कि मोटर साइकल पर सवार लोगो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

एनकाउंटर करने गई पुलिस की गोली से 8 साल के बच्चे की मौत

मथुरा,18 जनवरी(इ खबरटुडे)।बदमाशों का एनकाउंटर करने में जुटी यूपी पुलिस की लापरवाही से एक मासूम को अपनी जान गंवानी पड़ी. जी हां, मथुरा की हाईवे थाना पुलिस पास के ही एक गांव में एनकाउंटर करने गई थी. वहां अपराधी तो भाग निकले, लेकिन बताया जाता है कि पुलिस की गोली से एक बच्चे की मौत हो गई. इसके बाद सीएम ने 5 लाख मुआवजे की घोषणा की है.

पाकिस्तान ने आरएस पुरा सेक्टर में किया सीजफायर का उल्‍लंघन, BSF का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर,18 जनवरी(इ खबरटुडे)। जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्‍लंघन किया है. पाकिस्तान की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. वहीं इस फायरिंग में तीन आम नागरिक भी घायल हो गए हैं.

तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, 12 बजे EC की PC

नई दिल्ली,18 जनवरी(इ खबरटुडे)। चुनाव आयोग आज पूर्वोत्तर के तीन राज्यों- त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. आयोग ने हाल ही में इस मुद्दे पर बैठक की थी. दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस है.चुनाव से पहले आयोग ने सभी औपचारिक कवायद पूरी कर ली है. इसमें अधिकारियों के साथ बैठक से लेकर राजनीतिक प्रतिनिधि‍यों से सलाह मशवरा भी किया जा चुका है.

जावरा को मिली बड़ी सौगात,59 करोड़ की लागत के छ: सडक मार्ग स्वीकृत

जावरा,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। विकास के प्रति लगातार कृत संकल्पित जावरा विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय के प्रयास निरतर सफल होते जा रहे है.जावरा विधानसभा क्षेत्र में दुर्गम सडक मार्गो के निर्माण की स्वीकृति मिली है.लगभग 59 करोड़ से अधिक की लागत से क्षेत्र में छ:सडक मार्गो की स्वीकृति मिली है.जिससे ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है.

सैलाना व नामली में खेल चेतना मेला का शुभारंभ कल से

सुबह निकाली जाएगी खेल चेतना रैली

रतलाम,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के तत्वावधान में सैलाना एवं नामली में 18 जनवरी को अंतरविद्यालयीन खेलकूद प्रतिस्पर्धा खेल चेतना मेला का भव्य शुभारंभ होगा। सैलाना में तीन दिवसीय और नामली में दो दिवसीय खेल चेतना मेला के दौरान कई खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करेंगे।

चालक परिचालकों को न्यूनतम वेतन भुगतान सुनिश्चित करे-विद्यालय संचालकों को निर्देश

रतलाम,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। रतलाम में संचालित सभी विद्यालय के संचालकों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने यहां कार्यरत चालक परिचालकों को राज्य शासन द्वारा घोषित न्यूनतम वेतन का भुगतान सुनिष्चित करे। राज्य शासन द्वारा घोषित विगत 1 अप्रैल 2017 से न्यूनतम वेतन अकुशल समित के लिए 7125 रुपये प्रतिमाह अर्द्धकुशल के लिए 7982 रुपये प्रतिमाह तथा कुशल श्रमिक के लिए 9360 रुपये प्रतिमाह निर्धारित है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo