अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

निर्माण के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार,एक बार फिर सवालों के घेरे में नगर निगम

रतलाम,27 फरवरी (इ खबरटुडे)।रतलाम नगर निगम के ठेकेदारों के घटिया निर्माण का एक नया मामला सामने आया है। जहाँ ठेकेदार अपनी जेबे भरने के लिए छोटे से लेकर बड़े निर्माण कार्यो का ठेका का अपने हाथ में तो लेते है। लेकिन उस निर्माण की गुणवता का ध्यान बिल्कुल भी नही रखते है। ऐसे ही एक नया घटिया निर्माण का मामला सामने आया है. जहाँ निर्माण के चार दिन बाद मरम्मत किया गया पुलिया का भाग नीचे नाले में धंस गया।

यूपी में पांचवें चरण की वोटिंग, 9 बजे तक 10.77 फीसदी वोट पड़े

उत्तर प्रदेश,27फरवरी(इ खबरटुडे)।उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में अमेठी समेत 11 जिलों की 51 सीटों पर वोटिंग जारी है. सुबह नौ बजे तक इस चरण में 10 फीसदी वोटिंग हुई है. अमेठी, फैजाबाद की सीटों पर सबकी निगाहें हैं.

नौकरी की चाह में भटकने वालों ने दी 30 बेरोजगार को नौकरी

पं. दीनदयाल उपाध्याय रोजगार योजना बनी जरिया

भोपाल,26 फरवरी(इ खबरटुडे)। नौकरी की चाह में भटकने वाले उमरिया के राहुल अग्निहोत्री आज 30 से 35 बेरोजगार युवक-युवतियों को प्रतिदिन काम उपलब्ध करवा रहे हैं। यह संभव हो सका है पं. दीनदयाल उपाध्याय रोजगार योजना के जरिये।

थांदला क्षेत्र में एक साथ दो जगह लगी आग,गांवों के लिए मात्र एक फायर ब्रिगेड

फायर बिग्रेड की कमी हुई महसूस

थांदला,26 फरवरी(इ खबरटुडे)। रविवार को दोपहर लगभग 3:30 बजे नगर से 17 किमी दूर ग्राम गुलरीपाड़ा में एक किसान के घर में आग लगी। ठीक उसके 15 मिनट बाद नगर के समीप पेटलावद रोड़ पर भी एक कृषक के घर आग लग गई। एक साथ दो जगह आग लगने से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। साथ ही 110 गांवों के इस विकासखंड़ में एकमात्र फायर बिग्रड़ होने का मलाल भी ताजा हो उठा। दोनों आगजनी की दुर्घटना में लाखों रूपए का नुकसान होने का अनुमान है। संयोग से दोनों आगजनी की दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

नदियों के अस्तित्व पर मंडरा रहा संकट-मेघा पाटकर

नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रणेता और विश्वविख्यात सामाजिक कार्यकर्ता मेघा पाटकर रतलाम प्रवास पर

रतलाम 26 फरवरी(इ खबरटुडे)। अपनी घाटियों में घने वन, जीव, जंगल समेटे, कलकल बहने वाली मध्यप्रदेश की जीवनरेखा और देश की पांचवी सबसे बड़ी नदी नर्मदा संभवत: आज से पांच सालों बाद अस्तित्व ही खो दे तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए। देश की तमाम नदियों और विशेषकर नर्मदा घाटी किनारे एक-एक गांव से 1500 टन तक एक बार में रेत का अवैध खनन हो रहा है। राजनैतिक दबाव, प्रशासनिक अर्कमण्यता के कारण भारत में नदियां इस हद तक प्रदूषित हो चुकी हैं कि आने वाले कुछ सालों में यही हाल रहे तो नदियां बचेंगी ही नहीं।

उमा भारती के कार्यक्रम में भाजपा नेता को हार्ट अटैक, मौत

मेडिकल कालेज ले जाते समय रास्‍ते में ही उनकी सांस उखड़ गई।


गोरखपुर,26 फरवरी(इ खबरटुडे)।
यूपी चुनाव में सभी दलों के स्टार कैंपेनर्स की रैलियां जारी हैं। इसी कड़ी में गोरखपुर के सहजनवां में केंद्रीय मंत्री उमा भारती जनसभा को संबोधित करने पहुंची लेकिन उससे पहले ही एक दर्दनाक हादसा हो गया।

ग्रामोदय मेले में भाग लेने चित्रकूट पहुंचे मोहन भागवत

सतना,26 फरवरी(इ खबरटुडे)। आरएसएस के सरसंघ चालक मोहन भागवत दीन दयाल शोध संस्‍थान में नानाजी देशमुख व पंडित दीनदयान उपाध्‍याय जन्‍म शताब्‍दी समारोह के उपलक्ष्‍य में चल रहे ग्रामोदय मेले में भाग लेने के लिए चित्रकूट पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही केंद्रीय राज्‍य मंत्री गिरी राज सिंह भी इस मेले में हिस्‍सा लेने के लिए पहुंचे हुए है। इनके अलावा भारतीय जनता पार्टी के प्रांतीय संगठन मंत्री सुहास भगत एवं प्रदेश शासन की मंत्री अर्चना चिटनीस भी इस कार्यक्रम में शामिल हुई हैं।

ISIS के चंगुल से छूटे राममूर्ति ने सुनाई आपबीती

नई दिल्ली,26 फरवरी(इ खबरटुडे)।   लीबिया में आईएसआईएस के चंगुल से आजाद कराए गए भारतीय डॉक्टर के. राममूर्ति ने जान बचाने के लिए प्रधानमंत्री, एनएसए और अधिकारियों का आभार जताया है। आतंकियों की पकड़ से छूटे डॉक्टर राममूर्ति ने बताया कि 10 दिन के भीतर उन्हें 3 बार गोली मारी गई। ऑपरेशन थिअटर में ले जाकर जबरदस्ती सर्जरी करने के लिए मजबूर किया गया।

‘मन की बात’ में बोले PM- किसानों ने सुनी गरीबों की आवाज, किया रिकॉर्ड उत्पादन

नई दिल्ली,26 फरवरी(इ खबरटुडे)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी के आखिरी रविवार को एक बार फिर रेडियो पर ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया. मन की बात कार्यक्रम का यह 29वां प्रसारण था. इससे पहले 29 जनवरी को पीएम मोदी ‘मन की बात’ के जरिए देश की जनता से रुबरू हुए थे. नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम के 29वां संस्‍करण में इसरो की उपलब्धि को सराहते हुए कहा कि इससे देश का सिर ऊंचा हुआ है। इस दौरान उन्होंने डिजिटल पेमेंट को बढ़वा देने के लिए लोगों से अपील की कि वो कम से कम 125 लोगों को भीम ऐप डाउनलोड करना और उपयोग करना सिखाएं।

एक करोड़ का सोना लेकर भागा बंगाली कारीगर गिरफ्तार

इंदौर,25 फरवरी(इ खबरटुडे)। क्राइम ब्रांच ने एक करोड़ का सोना लेकर भागे बंगाली कारीगर और उसके भानजे को गिरफ्तार किया है। उसने सराफा के प्रतिष्ठित व्यापारियों को सोना बेच दिया था। पुलिस ने आरोपियों से 40 लाख रुपए का सोना बरामद कर लिया है। मुख्य आरोपी बंगाली कारिगर एसोसिएशन के एक पदाधिकारी का भाई है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo