अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

प्राणवायु अभियान अंतर्गत जिले में कनेर के 250 तथा शीशम के 950 पौधे लगे

News No. 852 (2)

रतलाम 27 अगस्त(इ खबरटुडे)। आज म.प्र. सड़क विकास निगम लिमिटेड अंतर्गत आग्रोह रतलाम विलेज संस्था द्वारा सैलाना रोड़ पर बने डिवाईडर पर कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर एवं शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने पौधे रोपित किये। कलेक्टर ने अजय खाती को निर्देशित किया कि पौधारोपण कार्य शीघ्र किया जाये। इसके अंतर्गत मार्ग की लम्बाई लगभग ढाई किलोमीटर मानी गई। अजय खाती ने बताया की पौधारोपण कार्य के लिये अब तक 250 पौधे मंगाये गये है एवं 350 ट्री-गार्ड की व्यवस्था कर ली गई है।

प्रत्येक धर्म में समाहित है भगवान महावीर के संदेश – राष्ट्रसन्तश्री

Padmshree ka samman

चातुर्मास आयोजक ने किया पद्मश्री मुजफ्फर हुसैन का सम्मान

रतलाम 27 अगस्त(इ खबरटुडे)।भगवान महावीर ने जो बातें कहीं है वे सभी धर्मों में कही गई है। अहिंसा का संदेश सबने दिया है। मूर्दे में यदि जान नहीं डाल सकते तो किसी का जीवन लेने का भी कोई अधिकार नहीं है । परमात्मा की वाणी का अनुसरण करें और अहिंसक बनें,केवल हिंसा नहीं करना ही अहिंसा नहीं है, दोषमुक्त रहना भी अहिंसा है। हम भाग्यशाली हैं जो भगवान महावीर के शासन में जन्म मिला है। अहिंसक बनकर इसे सार्थक करना चाहिए।

पुलिस की पत्रकारवार्ता का पत्रकारों ने किया बहिष्कार

logo NEW

सीएम के कव्हरेज से रोका था मीडिया को और नेताओं की अभद्रता सही थी पुलिस ने

उज्जैन,27 अगस्त(इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान के महाकाल सवारी में शामिल होने के दौरान मीडिया को रोकने और पुलिस द्वारा नेताओं को अभद्रता सहकर भी अंदर प्रवेश देने को लेकर शुक्रवार को मीडियाकर्मियों ने एएसपी की पत्रकारवार्ता का बहिष्कार कर दिया।

उज्जैन में पहली बार होगी जैनत्व संस्कार संरक्षण गौष्ठी-30 विद्वान बताएंगे जैन दर्शन अनुसार जीवन जीने के तरीके

logo NEW1

देशभर के 80 विद्वान कराएंगे जैन दर्शन

उज्जैन27 अगस्त(इ खबरटुडे)। उपाध्याय श्री निर्भयसागरजी महाराज के सानिध्य में श्री पाश्र्वनाथ दिगंबर जैन पंचायती मंदिर फ्रीगंज में जैनत्व संस्कार संरक्षण गौष्ठी का आयोजन किया जाएगा। 27 एवं 28 अगस्त को होने वाली यह संगोष्ठी पहली बार उज्जैन में आयोजित होने जा रही है। जिसमें देशभर के विभिन्न शहरों से जैन दर्शन के 80 मूर्धन्य विद्वान भाग लेंगे।

कब्रस्तान की जमीन पर से हटाया अतिक्रमण

उज्जैन27 अगस्त(इ खबरटुडे)।जूना सोमवारिया स्थित बड़े कब्रस्तान पर भूमाफियाओं द्वारा प्लाट काटने के उद्देश्य से किये गये अतिक्रमण को जिला प्रशासन ने दल बल के साथ पहुंचकर हटा दिया तथा अतिक्रमण में उपयोग में लाई गई सामग्री को जब्त कर लिया। अतिक्रमण हटाने के दौरान कोई अतिक्रमणकर्ता भी विरोध करने के लिए सामने नहीं आया।

पॉच सितम्बर तक इन्दिरा आवास योजना की द्वितीय किश्त जारी करवाये

logo NEW

रतलाम 27 अगस्त(इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने समस्त ग्राम पंचायत सचिवों को निर्देशित किया हैं कि इन्दिरा आवास योजनान्तर्गत जिन हितग्राहियों के प्रकरण स्वीकृृत हुए हैं और जिनके मकान पूर्ण रूप से बन चूके हैं या प्रथम किश्त अनुरूप निर्माण कार्य पूरा हो चूका हैं उन सभी हितग्राहियों को पॉच सितम्बर तक द्वितीय किश्त जारी करवाना सुनिश्चित करें।

विकास कार्य आसानी से होगे योजनाबद्ध तरीके से काम होने पर – कलेक्टर

News No. 846 (3)

वर्ष 2017-18 की जिले की विकास योजना पर कार्य आरम्भ

रतलाम 27अगस्त (इ खबरटुडे)। जिले में आगामी वित्तिय वर्ष में होने वाले विकास कार्यो को जिले की कार्ययोजना में सम्मिलित किये जाने के लिये जनप्रतिनिधियों का प्रशिक्षण सह उन्नमुखीकरण सत्र आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित किया गया। सत्र का सम्बोधित करते हुए कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने कहा कि जिले के विकास कार्यो को आसानी से करने के लिये आवश्यक हैं कि उसके लिये समुचित प्रक्रिया का पालन किया जाये ताकि एक बार में कार्य योजना में शामिल कार्यो को पूर्ण किया जाना आसान हो सके।

फसल कटाई प्रयोग के लिये स्मार्ट फोन के मानक निर्धारित करने समिति गठित

mail and msg

भोपाल,27अगस्त (इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में फसल कटाई प्रयोगों की प्रामाणिकता के लिये स्मार्ट फोन के उपयोग-उपार्जन के लिये स्मार्ट फोन मोबाइल स्पेशिफिकेशन/मॉडल सीयूजी तय करने, मोबाइल एप्लीकेशन तैयार करने, सेवा उपरांत सेवाओं की शर्तें निर्धारित करने तथा फसल कटाई प्रयोग में उपयोग किये गये मोबाइल डाटा के व्यय की प्रक्रिया आदि के लिये समिति का गठन किया गया है।

कन्या भ्रूण हत्या रोकने सर्वप्रथम समाज को जागरूक करें- पल्लवी जैन गोविल

270816n5

पीसीपीएनडीटी एक्ट क्रियान्वयन पर नोडल अधिकारियों की राज्य-स्तरीय कार्यशाला

भोपाल,27अगस्त (इ खबरटुडे)। पी.सी.पी.एन.डी.टी. अधिनियम के क्रियान्वयन के साथ समाज को भी बेटी की महत्ता के प्रति जागरूक करें। आयुक्त लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्रीमती पल्लवी जैन गोविल ने यह बात आज यहाँ अधिनियम में जिला नोडल अधिकारियों के संवेदीकरण के लिये हुई एक-दिवसीय राज्य-स्तरीय कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए कही। मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन व्ही. किरण गोपाल राव ने अधिनियम की केन्द्रीकृत रिपोर्टिंग पर बल दिया।

उज्जैन में कालिदास समारोह,विद्यालयीन छात्र-छात्राओं के लिये विभिन्न स्तर पर प्रतियोगिता

Odissi-Manipuri-Indian-Fusion

उज्जैन ,27अगस्त (इ खबरटुडे)।प्रदेश में संस्कृत भाषा विकास के लिये इस वर्ष भी उज्जैन में राज्य स्तरीय कालिदास समारोह आयोजित किया जा रहा है। समारोह के दौरान प्रदेश भर में विकास खंड, जिला, संभाग और राज्य स्तर पर प्रतियोगिताएँ लोक शिक्षण संचालनालय के माध्यम से करवाई जायेगी।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo