अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

UP निकाय चुनाव : मतदान जारी, तीन बूथों पर खराब हुई EVM अब ठीक

लखनऊ,22 नवंबर (इ खबरटुडे)।  उत्तर प्रदेश, यानी UP के शहरी निकाय चुनावों के पहले चरण के लिए बुधवार को सुबह 7 बजे से वोट डाले जा रहे हैं, जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में अपना वोट डाला. पहले चरण में राज्य के 24 जिलों में मतदान हो रहा है. निकाय चुनावों में पार्षदों के अलावा मेयर के भी चुनाव हो रहे हैं. वोटिंग शाम 7 बजे संपन्न होगी. कानपुर के मनीराम बगिया के वॉर्ड नंबर 104 के तीन बूथों पर EVM में तकनीकी खराबी आने के चलते वोटिंग कुछ देर के लिए रोकी गई थी, लेकिन अब वोटिंग दोबारा शुरू करवा दी गई है.

जनसुनवाई में बोधि स्कूल की लीज निरस्त कर सम्पत्ति अधिगृहित करने की मांग

रतलाम,21 नवंबर (इ खबरटुडे)। धोखाधडी कर निगम स्वामित्व की करोडो रु. मूल्य की जमीन को अवैध तरीके से बोधि स्कूल को आवंटित कराने के मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के बाद शिकायतकर्ता ने उक्त जमीन की लीज को निरस्त करते हुए सम्पत्ति को जब्त करने की मांग की है।

जनसुनवाई में 132 आवेदको ने रखी अपनी समस्‍याएं

कलेक्‍टर ने संबंधित विभागों को समस्‍या का निराकरण करने के दिए निर्देश

रतलाम ,21 नवंबर (इ खबरटुडे)। कलेक्‍टोरेट में आयोजित जनसुनवाई के दौरान रतलाम जिलें के लगभग 132आवेदकों ने कलेक्‍टर श्रीमति तन्‍वी सुद्रियाल के समक्ष अपनी समस्‍याएं रखी। कलेक्‍टर ने आवेदकों की समस्‍याएं सुनकर संबंधित विभाग प्रमुखों को समस्‍या का निराकरण करने के निर्देश दिए। सेवानिवृत्‍त राजस्‍व निरीक्षक महेन्‍द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि उनकी जीपीएफ राशि का भुगतान नहीं हुआ है तथा संबंधित बाबू कार्यालय के चक्‍कर लगवा रहें है ,कलेक्‍टर ने जिला कोषालय अधिकारी को मौके पर तलब किया।

जबलपुर एवं उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज बनेंगे डीम्ड यूनिवर्सिटी

तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री श्री जोशी ने की विभागीय योजनाओं की समीक्षा

भोपाल,21 नवंबर (इ खबरटुडे)।इंजीनियरिंग कॉलेज जबलपुर एवं उज्जैन को डीम्ड यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा। यह कॉलेज अपना पाठ्यक्रम निर्धारित करने के साथ ही अपनी डिग्री भी देंगे। तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास (स्वतंत्र प्रभार), स्कूल शिक्षा एवं श्रम राज्य मंत्री दीपक जोशी ने डीम्ड यूनिवर्सिटी के संबंध में जरूरी कार्यवाही शीघ्र करने के निर्देश समीक्षा बैठक में दिए।

भारत के दलवीर भंडारी अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट के लिए दोबारा चुने गए, बहुमत के आगे ब्रिटेन झुका

नई दिल्‍ली,21 नवंबर (इ खबरटुडे)।  नीदरलैंड के हेग स्थ‍ित अंतरराष्ट्रीय अदालत में भारतीय जज दलवीर भंडारी जज चुन लिए गए हैं। वह दूसरी बार अंतरराष्‍टीय अदालत के जज बने हैं। उन्‍हें जनरल एसेंबली के 193 में से 183 मत मिले जबकि सुरक्षा परिषद में उन्‍हें 15 वोट मिले। उनका सीधा मुकाबला ब्रिटेन के उम्मीदवार जस्टिस क्रिस्टोफर ग्रीनवुड से था। वर्ष 1946 में अंतरराष्‍ट्रीय अदालत की स्‍थापना के बाद यह पहला मौका है जब इंग्‍लैंड का कोई जज इस मुकाबले में हारा हो।

जम्मू-कश्मीर में ‘ऑपरेशन ऑल आउट’, हंदवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर,21 नवंबर (इ खबरटुडे)। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑल आउट के तहत मंगलवार को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. आतंकियों के साथ यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में हुई. इस मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. बताया जा रहा है कि मारे गए तीनों आतंकी लश्कर ए तैयबा के बताए जा रहे हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक मारे गए तीनों आतंकी पाकिस्तान के है.

हुसैन टैकरी जावरा से अपह्त हुई हैदराबाद निवासी दो वर्षीय बालिका रतलाम में मिली, तीन गिरफ्तार

रतलाम,20 नवंबर (इ खबरटुडे)। जावरा हुसैन टैकरी क्षेत्र से लापता हुई हैदराबाद निवासी 2 वर्षीय नन्ही बालिका को पुलिस एवं परिजनों ने सोमवार सुबह रतलाम में जावरा रोड पर शिवशंकर कालोनी झुग्गी-झोपड़ी से बरामद कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है।

29 के पूर्व जावरा को ओ.डी.एफ. घोषित किया जाये

कलेक्टर ने जावरा के राजस्व अधिकारियों की बैठक में जारी किये निर्देश

रतलाम,20 नवंबर(इ खबरटुडे)।मुख्यमंत्री जी की आगामी 29 नवंबर से जावरा से प्रारंभ होने जा रही विकास यात्रा के दृष्टिगत तहसील को 29 के पूर्व ओ.डी.एफ. (खुले में शौच मुक्त) किया जाये। जावरा के ओ.डी.एफ. होने की घोषणा मुख्यमंत्रीजी के कार्यक्रम में की जायेगी। तहसील के समस्त तहसीलदार एवं पटवारियों को सुनिश्चित करना है कि निर्धारित तिथि के पूर्व समस्त आवासों में शौचालयों का निर्माण हो जाये एवं एक भी व्यक्ति खुले में शौच हेतु न जाने पाये।

मालवा मराठा का फस्र्ट लुक टीजर यू ट्यूब पर रिलीज,कुछ ही घण्टो में हजारों ने देखा

रतलाम,20 नवंबर (इ खबरटुडे)। मालवा क्षेत्र की सच्ची घटनाओं से प्रेरित फिल्म मालवा मराठा का फस्र्ट लुक टीजर यू ट्यूब पर रिलीज किया गया। टीजर के रिलीज होने के कुछ ही घण्टों में हजारों लोगों ने इसे देख लिया। यू ट्यूब पर दर्शकों ने टीजर की तारीफ में जमकर कमेन्ट्स भी किए है।

ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ कर बनी फिल्म रानी पद्मावती का प्रदर्शन म.प्र. में नहीं होगा

महिलाओं के सम्मान में उल्लेखनीय कार्य के लिए मिलेगा राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार
रानी पद्मावती की शौर्य गाथा दर्शाने भोपाल में बनेगा स्मारक

भोपाल ,20 नवंबर (इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रानी पद्मावती के जीवन और शौर्य गाथा से सम्बंधित ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ कर  बनी फिल्म  रानी पद्मावती का प्रदर्शन मध्यप्रदेश की धरती पर नहीं होगा।  श्री चौहान आज अपने निवास पर राजपूत क्षत्रिय समाज के लोगों को संबोधित कर रहे थे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo