September 23, 2024

महाकोशल-विंध्य में 12 वीं के पहले पेपर में बने 14 नकल प्रकरण

जबलपुर,03मार्च(इ खबरटुडे)। माध्यमिक शिक्षा मंडला भोपाल द्वारा आयोजित 12 वीं कक्षा के हिन्दी के पेपर में महाकोशल- विंध्य में 14 छात्र नकल करते पकड़े गए हैं। नरसिंहपुर जिले में सबसे अधिक 7, बालाघाट, कटनी में 2-2, रीवा, सिंगरौली व पन्ना में एक – एक नकल प्रकरण बना है।

नरसिंहपुर जिले के 4 परीक्षा केन्द्रों में 7 नकलची पकड़े गए। यहां अप-डाउन करने वाले 5 अधिकारियों पर उस वक्त कार्रवाई हो गई, जब वह परीक्षा केन्द्रों के लिए पर्चे लेने के लिए थानों में विलंब से पहुंचे। एकीकृत महिला बाल विकास की परियोजना अधिकारी रश्मि बोहरे गोटेगांव को निलंबित कर दिया गया, चीचली की परियोजना अधिकारी संध्या काले, नपा सालीचौका के दीपक दुबे, झौतेश्वर वन विभाग के रेंजर दिनेश यादव व सांईखेड़ा की परियोजना अधिकारी सुश्री फिरदौस को विलंब से पहुंचने पर शोकाज नोटिस जारी किए गए।

उनकी एक-एक वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए गए। यह कार्रवाई कलेक्टर अभय वर्मा ने की है। इसी तरह कटनी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कटनी के प्राचार्य चंदन सिंह धुर्वे को माधवनगर उत्कृष्ट विद्यालय का सहायक केंद्राध्यक्ष बनाया गया था। कलेक्टर विशेष गढ़पाले स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे तो प्राचार्य नहीं मिला। इस पर कलेक्टर ने उनके निलंबन का प्रस्ताव जबलपुर भेजा है।

You may have missed