October 15, 2024

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल

भोपाल,10 मार्च (इ खबर टुडे )।पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम यह इस्तीफा सौपा हैं। वे कुछ ही देर में भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसके पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब एक घंटे तक बैठक की।

इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह भी वहां मौजूद थे, वे ही सिंधिया को प्रधानमंत्री के पास लेकर पहुंचे थे। इसके पहले वे दिल्ली के अपने घर से खुद गाड़ी ड्राइव कर निकले थे। इस दौरान मीडिया ने उनसे सवाल करने की कोशिश भी की, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया गया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के दम पर मध्य प्रदेश में सत्ता पलट की तैयारी हो गई है। यह सूचना भी सामने आ रही है कि सिंधिया समर्थक 19 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को ई-मेल के जरिए अपना इस्तीफा सौप दिया है। सिंधिया की चुप्पी को लेकर ‘नईदुनिया ने ही बताया था कि ‘सिंधिया की नाराजगी बड़ा गुल खिलाएगी’।

आज पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया की 75वीं जयंती है। महज यह संयोग है कि सात दिन से प्रदेश कांग्रेस सरकार में आए भूचाल के केंद्र बिंदु इस समय उनके पुत्र पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बने हुए हैं। उधर भाजपा द्वारा मध्य प्रदेश में विधायक दल का नेता बदलने की खबरें भी सामने आ रही है।

You may have missed