May 8, 2024

हड़ताल के चलते रतलाम में सब्जी विक्रताओं से मारपीट

महिला-पुरुषों ने विरोध किया तो इनके साथ मारपीट भी की

रतलाम 04 जून (इ खबर टुडे)। उपज के सही दामों को लेकर की जा रही किसानों की हड़ताल के चौथे दिन रविवार सुबह रतलाम के त्रिपोलिया गेट क्षैत्र में कुछ लोगों ने सब्जी विक्रय कर रहे विक्रताओं से मारपीट की और उनकी सब्जियां बिखेर दी। इस मामले में दस नामजद लोगों के खिलाफ माणकचौक पुलिस ने बलवे एवं अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। सब्जि विक्रेताओं के अनुसार रविवार सुबह कुछ लोग हड़ताल के समर्थन में सब्जी और दुध विक्रय को रोकने के लिए दुपहिया वाहनों पर सवार होकर हाथों में लट्ठ लेकर निकले। यह लोग त्रिपोलिया गेट क्षैत्र से चांदनीचौक के रास्ते पर निकले तो वहां बैठकर सब्जी विक्रय कर रहे विक्रताओं को इन्होनें सब्जी विक्रय करने से रोका और उनकी सब्जियां सड़कों पर बिखेरने लगे। जब सब्जी विक्रेता महिला-पुरुषों ने इन लोगों का विरोध किया तो उन्होने इनके साथ मारपीट भी की।
इस दौरान हंगामे की सूचना मिलने पर माणकचौक थाना प्रभारी नरेन्द्र यादव और पुलिस जवान मौके पर पहुंचे और सामान बिखेर रहे लोगों को पकडऩा शुरु किया। कुछ लोग पुलिस के हाथ लगे,जिन्हे पुलिस पकड़कर थाने ले गई। इसके बाद जिन सब्जि विक्रताओं के साथ मारपीट की गई और जिनकी सब्जियां बिखेरी गई , वे सभी माणकचौक थाने पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज कराई। विवाद की सूचना मिलने पर एसडीएम नेहा भारतीय, ओद्योगीक क्षैत्र थाना प्रभारी राजेश सिंह चौहान और स्टेशन रोड थाना प्रभारी अजय सारवान सहित अन्य थानों से बल भी माणकचौक थाने पहुंच गया था। एसडीएम ने पुरी स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान किसान संघ के पदाधिकारी और अन्य किसान भी थाने पहुंच गए थे। इस दौरान एक दुध विके्रता भी थाने पहुंचा और उन्होने रास्ते में उनके साथ मारपीट और दुध की केन तोडऩे की शिकायत की।

बलवे का प्रकरण दर्ज
माणकचौक पुलिस ने सब्जि विक्रेताओं से मारपीट के मामले में 10 नामजद एवं अन्य के खिलाफ बलवे, मारपीट एवं अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। माणकचौक पुलिस ने सब्जि विक्रेता सावित्री बाई पति लक्ष्मीनारायण 55 वर्ष, राजेश पिता रमेश 32 वर्ष निवासी कल्याण नगर, गौराबाई पति मांगीलाल 60 वर्ष निवासी रामगढ,जरीना पति इस्माइल 50 वर्ष निवासी ज्योती नगर, बानों पति हाजी मोहम्मद 80 वर्ष, अनवर हुसैन पिता रमजु हुसैन निवासी रामगढ, बाबू बाथम, अंसार पिता मो. हनीफ की शिकायत पर लक्ष्मण पिता मोतीराम, श्यामसुदंर पिता बसंतीलाल, मोहनलाल पिता शंभू, पवन पिता दशरथ, जनकराज पिता कैलाश, जितेन्द्र पिता सुखराम, मनीष पाटीदार, भगवती, आनंदीलाल राठौर, अर्जुन तथा अन्य के खिलाफ धारा 147, 148, 427, 323, 294, 506 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। सब्जी खरीद रहे एक व्यक्ति मनोहर के साथ भी मारपीट की गई और वाहन में तोडफ़ोड़ की गई, उसने भी थाने में शिकायत की।

ताल में भी प्रकरण दर्ज
किसान हड़ताल के दौरान शनिवार रात को ताल में भी किसानों और सब्जि विक्रताओं के मध्य झड़प ने बड़ा रुप ले लिया था। इस दौरान धार्मिक स्थल पर भी पथराव किए गए और वाहनों में तोडफ़ोड़ के साथ आठ के लगभग दुपहिया वाहनों में आग लगा दी गई। स्थिति नियंत्रित करने में ताल थाना प्रबारी अरविंद राठौर को भी चोंट आई। सूचना मिलने पर एसपी अमित सिंह और एएसपी गोपाल खांडेल भी ताल पहुंच गए थे और स्थिति को नियंत्रित किया। इस मामले में ताल ताने में व्रिकम आंजना निवासी दुधावति, दशरथ पाटीदार निवासी आलोट, बगदीराम पाटीदर निवासी पाटन, जसवंत आजंना निवासी कोटकराडिय़ा, अर्जुन निवासी ताजखेड़ा, अकुंश पाटीदार निवासी खेड़ी और अन्य लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 295(ए), 427 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है, वहीं पुलिस ने विक्रम, दशरथ और बगदीराम के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का प्रकरण भी दर्ज किया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds