May 21, 2024

शहर के सालो पुराने अतिक्रमण पर चला जेसीबी का पंजा

रतलाम 29 जुलाई(इ खबरटुडे)। शहर मे चल रही अतिक्रमण मुहिम इन दिनो सुखिर्यो मे है। मुहिम के अन्तर्गत अभी तक विभिन क्षेत्रो के नालो को अतिक्रमण से मुक्त कर दिया गया है। प्रशासन पूरी तैयारी एवं नियमो का पालन करते हुए नालो से अतिक्रमण हटा रहा है। बीते 15 दिनो मे प्रशासन ने तेजा नगर ,राजेन्द्र नगर ,गोशाला रोड ,इंदगाह रोड ,मोमीन पुरा आदि क्षेत्रो मे कार्यवाही की

मदीना मस्जिद की मीनार पूरी तरह से नाले पर स्थितrtm vp2
आज अमला हाट की चोकी व सुभाष नगर क्षेत्र मे पहुचा। इन क्षेत्रो के नालो पर विर्गत कई वर्षो से अतिक्रमण पसरा पडा था। क्षेत्रवासीयो ने नालो पर ही घर व दुकानों का निर्माण कर दिया था। जिसे नालो का क्षेत्र सीमित हो गया था। जिसके कारण बारीश  के मौसम मे नालो का पानी लोगो के घरों मे घुसता था। इसका एक कारण मदीना मस्जिद की मीनार भी है। मस्जिद की मीनार पूरी तरह से नाले पर स्थित है। लेकिन प्रशासन ने केवल मस्जिद के आस पास के अतिक्रमण को ही हटाया है।
rtm vp2.jpg3
प्रशासन ने हाट रोड नाले पर स्थित वर्षो पुरानी होटल सब्र को तोडं गिराया। यह होटल पूरी तरह से नाले पर ही थी। वही पास मे स्थित मदनलाल टाक के घर के पीछे का हिस्सा भी नाले पर था। जिसे प्रशासन ने पोकलेन मशीन की द्रारा हटाया।अमले ने दो पोकलेन मशीन की सहायता ली । एक मशीन से अतिक्रमण तोडा गया वही दुसरी मशीन से मलबा डंपरो मे भरा गया। वही कुछ लोगो मे अतिक्रमण हटाने पर विरोध भी देखा गया। जिस पर पुलिस प्रशासन द्रारा कार्यवाही की गई।
इस मौकें पर अधिकंाष संख्या मे लोग मौजूद थे। इस क्षेत्र की बिजली भी बन्द कर दी गई। ताकि कोई दुर्घटना ना हो। आज शुक्रवार होने के कारण हाठ रोड पूरी तरह से व्यस्त था। इसी लिए प्रशासन द्रारा अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया था । ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds