May 21, 2024

रतलाम पुलिस ने किया अंतर्राजीय चोर गिरोह का खुलासा,गिरोह ने कई राज्यों में दर्जनों वारदातों को अंजाम दिया

वारदात के लिए प्लेन से ट्रेवल और रेकी के लिए फॉर्च्यूनर करता था इस्तेमाल
 
रतलाम 29 जुलाई(इ खबरटुडे)। मध्य प्रदेश की रतलाम पुलिस ने शुक्रवार को एक और अंतर्राजीय चोर गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जबकि कई बदमाश पुलिस की गिरफ्त से बच निकले.

मास्टर माइंड इस्लामुद्दीन अहमद दिल्ली में पकड़ाया
बताया जा रहा है कि ये पूरा मेवाती गैंग हरियाणा का है, जिसका मास्टर माइंड इस्लामुद्दीन अहमद दिल्ली में पकड़ाया गया है. खास बात ये है कि मास्टर माइंड इस्लामुद्दीन चोरी की वारदातों के लिए प्लेन से दूसरे शहरों की यात्राएं करता था और फार्च्यूनर जैसी महंगी कारों से अपने शिकार की रेकी करता था.
 दिल्ली में लोकेशन मिलने के बाद गैंग के मुखिया को पकड़ लिया गया
इस गिरोह ने रतलाम के नामली थाना क्षेत्र से करीब डेढ़ करोड़ का कॉपर वायर एक ट्राले से चुराया था. ये ट्राला पीथमपुर से चलकर राजस्थान के भिवंडी जा रहा था. 16 जुलाई की रात इन बदमाशों ने ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर को बंधक बनाया और कॉपर वायर दूसरे ट्रकों में लोड कर दिल्ली में बेच दिया. जिसके बाद रतलाम पुलिस ने सायबर सेल की मदद से 12 दिनों तक लगातार इस मामले की पड़ताल की और दिल्ली में लोकेशन मिलने के बाद गैंग के मुखिया को पकड़ लिया गया.
गिरोह ने पूरे देश के कई राज्यों में दर्जनों वारदातों को अंजाम दिया है
पुलिस के अनुसार इन बदमाशों ने गुड़गांव के थाना प्रभारी को बंधक बनाकर उनकी कार तक लूट ली थी. इस गैंग के मुखिया के साफ निर्देश थे की मोबाइल फोन पर गिरोह का कोई भी सदस्य अपने परिवार के बारे में बात नहीं करेगा और ऐसा पाए जाने पर इस्लामुद्दीन फोन को सिम समेत नष्ट कर देता था.बताया जा रहा है कि इस गिरोह ने पूरे देश के कई राज्यों में दर्जनों वारदातों को अंजाम दिया है, जिसमें अकेले राजस्थान मेंइस गिरोह ने 10 वारदातें करना कबूली हैं. रतलाम पुलिस को पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की उम्मीद है. पुलिस ने इस गिरोह द्वारा वारदात में उपयोग में लाए गए दोनों ट्रक भी जप्त कर लिए हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds