October 6, 2024

रतलाम : प्रशासन के प्रतिबंधात्मक आदेश के बावजूद मस्जिदों में भारी सख्या में हुई जुम्मे की नमाज

रतलाम,20 मार्च (इ खबरटुडे)। रतलाम शहर में प्रशासन के प्रतिबंधात्मक आदेश के बावजूद नगर की अधिकांश मस्जिदों में आज भारी सख्या में जुम्मे की नमाज अदा की गई। जहां मस्जिदों में आने वाले किसी भी व्यक्ति ने मास्क तक नहीं लगाया था वही इन मस्जिदों के भार पुलिस का एक जवान तक मौजूद नहीं था। ऐसी स्थिति में कोरोना सक्रमण का खतरा काफी बढ़ सकता है,लेकिन प्रशासन अपनी औपचारिकता दिखा कर पीछे हट गया ।

जानकारी के अनुसार 14 मार्च शनिवार को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला दंडाधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के प्रावधानों के तहत विभिन्न प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किए थे। जिसके अंतर्गत आमजन के स्वास्थ्य एवं लोकहित को दृष्टिगत रखते हुए लागू किए गए आदेशों के तहत रतलाम जिले की संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र के अंतर्गत सभी प्रकार के सामाजिक समारोह, जुलूस, गैर, सम्मेलन, सामूहिक भोजन कार्यक्रम आदि जिसमें अधिक संख्या में लोगों के एकत्र होने की संभावना रहती है, उक्त ऐसे कार्यक्रम प्रतिबंधित किए गए थे ।

वही आदेश के चलते कई बड़े धार्मिक त्यौहार जैसे शीतला सप्तमी, मार्च गुड़ी पड़वा चैत्र नवरात्रि, अप्रैल रामनवमी तथा आगामी अन्य त्योहारों के मद्देनजर जुलूस, चल समारोह आदि जिनमें अधिक संख्या में आमजन के एकत्रित होने की गतिविधियां प्रतिबंधित रखी गई थी । बावजूद आज शुक्रवार को रतलाम शहर की तमाम मस्जिदों में मुस्लिम समुदाय के लोग बिना मास्क के नमाज अदा करने पहुंचे ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds