May 9, 2024

मुकम्मल और बेहतरीन तस्वीर बनेगी चांदनी चौक की-एडीएम

स्थाई कार्य योजना बनाई जावेगी-एएसपी
चौक में जनता और प्रशासन के बीच हुआ संवाद

रतलाम,1जुलाई(इ खबरटुडे)। कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर के निर्देशानुसार और उनकी पहल पर चांदनी चौक में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में सभी लोगों ने क्षेत्र को सुंदर बनाने और समस्या मुक्त करने के लिये अपनी बाते बेबाकी से रखी। बुजुर्गों एवं युवाओं ने चांदनी चौक सुंदर बनाने और दिक्कतों को खत्म करने हेतु अपने-अपने सुझाव दिये। एडीएम कैलाश वानखेड़े ने जन संवाद कार्यक्रम के प्रारम्भ में सभी से उनके सुझाव आमंत्रित किये थे। श्री वानखेड़े ने सभी के सुझाव और शिकायतों को सुनने के बाद कहा कि आज के जन संवाद कार्यक्रम के मार्फत चांदनी चौक की तस्वीर को बेहतर और मुकम्मल बनाने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत चौबे ने कहा कि अब की बार जो कार्ययोजना बनायी जावेगी वह स्थाई होगी और आने वाले कई वर्षो तक कारगार साबित होगी।
एडीएम कैलाश वानखेड़े ने जन संवाद कार्यक्रम में कहा कि शहर को सुंदर बनाने में शहर की जनता की पहल और सहभागिता होना आवश्यक है। सभी के सहयोग से ही चांदनी चौक में व्यवस्थाओं को बेहतर बनाया जावेगा। उन्होने कहा कि आज के जन संवाद कार्यक्रम में आये सभी शिकायतों और सुझावों का परीक्षण कर निर्णय लिया जावेगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत चौबे ने कहा कि व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिये सभी को अपने-अपने स्तर पर जो किया जा सकता हैं वह प्रयास करना होगा। उन्होनें ट्राफिक व्यवस्था के दुरूस्ती के लिये जीरों टॉलरेन्स झोन बनाने की बात कही।
जन संवाद कार्यक्रम में मौजूद बुजुर्गो, युवाओं, सराफा व्यापारियों ने चांदनी चौक में व्यवस्थाएॅ दुरूस्त करने के लिये अपने-अपने सुझाव दिये। इनमें यात्री प्रतिक्षालय, पार्किग की व्यवस्था, सुलभ शौचालय, मैजिक वाहनों के वाहन चालकों के लिये युनिफार्म एवं नेम प्लेट, आजाद सर्कल के आसपास हाईमास्ट, पुलिस वाहनों के लिये नियत स्थान, सराफा बाजार में लगे हुए सी.सी.टी. कैमरों की नियमित चैकिंग किये जाने की आवश्यकता जताई। जन संवाद कार्यक्रम में एक सम्मानीय सदस्य ने कहा कि यातायात व्यवस्था के बिगड़ने के पीछे मुख्य कारण सड़क किनारे लोगों के द्वारा अपने-अपने मकानों के माध्यम से किया गया अतिक्रमण है अन्यथा रतलाम की सड़के 60-65 फीट तक चौड़ी है। एक अन्य सदस्य ने कहा कि अतिक्रमण किया जाना यदि जुर्म हैं तो ऐसे लोगों को जेल में भेज देना चाहिए ताकि अन्य लोगों को सबक लगे और प्रशासनिक व्यवस्थाओं को बनाये रखे जाने में आसानी हो सकें।
आज प्रशासन के द्वारा चांदनी चौक में पहुॅच कर सर्राफा व्यवसायियों और सर्राफा बाजार में आने वाले ग्राहकों साथ ही सर्राफा क्षेत्र से गुजरने वाले आमजन को आने वाली कठिनाईयों और दिक्कतों से अवगत होने के लिये जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रशासन, पुलिस, परिवहन एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ ही आम जनता ने बढ चढ़ कर हिस्सा लिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds