May 20, 2024

बेमौसम बारिश का कहर,स्कूलों में छुट्टी

फसलें बरबादी की कगार पर,बढेगी ठण्ड

रतलाम,22 जनवरी(इ खबरटुडे)। पिछले दो दिनों से जारी बेमौसम बारिश के कारण जहां फसलों पर बरबादी का खतरा मण्डराने लगा है,वहीं खराब मौसम ने लोगों की हालत खराब कर दी है। खराब मौसम के मद्देनजर प्रशासन ने सभा स्कूलों में आज के लिए अवकाश घोषित कर दिया है। यद्यपि अवकाश की घोषणा देरी से हुई इसलिए सुबह के स्कूलों में कई बच्चे पंहुच चुके थे।
जिला शिक्षा अधिकारी जेके शर्मा ने बताया कि खराब मौसम को देखते हुए बुधवार को स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। यह अवकाश नर्सरी से कक्षा बारहवीं तक सभी बच्चों के लिए है। इतना ही नहीं शिक्षकों को भी राहत दी गई है। अवकाश का निर्णय देरी से हुआ इसलिए सुबह के स्कूल चालू हो गए थे। अवकाश का यह आदेश सरकारी के साथ साथ सभी निजी स्कूलों पर भा लागू होगा।
उन्होने स्पष्ट किया कि अवकाश सिर्फ एक दिन का है। गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर है। स्कूलों में अधिक अवकाश देने से गणतंत्र दिवस की तैयारियां प्रभावित हो सकती है।

बारिश ने ढाया कहर

पिछले दो दिनों से रुक रुक कर बारिश हो रही है। मंगलवार को तो बारिश बूंदाबांदी की शक्ल में थी,लेकिन मंगलवार मध्यरात्रि से तेज बारिश शुरु हो गई। रात को रुक रुक कर बारिश होती रही। सुबह फिर से तेज बारिश शुरु हो गई। बेमौसम बारिश ने भारी कहर ढाया है। खेतों में खडी गेंहू चने की फसलों को इस बारिश से भारी नुकसान होने की आशंका है। वहीं रतलाम शहर में तेज बारिश ने बुरा हाल कर दिया है। शहर में कई स्थानों पर सड़क के काम चल रहे है। तेज बारिश के कारण खुदी हुई सड़कों पर कीचड फैल गया है।

बढेगी ठण्ड

दो दिन तक हुई बारिश के बाद संभावना व्यक्त की जा रही है कि अब ठण्ड और बढेगी और पारा तेजी से नीचे गिरेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds