May 5, 2024

हार के बाद बोले अखिलेश- कभी कभी समझाने से नहीं, बहकाने से मिलता है, आगे भी जारी रहेगा गठबंधन

नई दिल्ली,11 मार्च(इ खबरटुडे)। उत्तर प्रदेश में बीजेपी के हांथों सत्ता गंवाने के बाद मीडिया के सामने अखिलेश यादव ने कहा कि जनता का फैसला है और हम इसे स्वीकार करते हैं. हार की वजह पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा, ”कभी कभी समझाने से नहीं, बहकाने से मिलता है. हो सकता है लोगों को एक्सप्रेस वे ना पसंद आया हो और बुलेट ट्रेन के लिए वोट कर दिया हो.”
नई सरकार हमसे अच्छा काम करे:
अखिलेश ने कहा, “मुझे लगता है कि जो नई सरकार आएगी वो हमारी सरकार से अच्छा काम करेगी. हमने प्रदेश में अच्छी सड़कें बनवाई हैं, एक्सप्रेस वे बनवाया है. उम्मीद है कि नई सरकार भी इससे अच्छे काम करवाएगी.”

कांग्रेस के साथ आगे भी रहेगा गठबंधन
कांग्रेस के गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा, “कांग्रेस के साथ गठबंधन अच्छा रहा. ये गठबंधन आगे भी जारी रहेगा. हमारी साइकिल ट्यूबलेस साइकिल थी और आगे भी रहेगी. दो सीट वाली साइकिल की तरह कांग्रेस आगे भी हमारे साथ रहेगी.”

हार की जिम्मेदारी से पहले समीक्षा
हार की जिम्मेदारी किसकी ? इस सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा, ”सीएम मैं हूं, राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मैं हूं. पहले हार की समीक्षा करूंगा फिर जिम्मेदारी की बात.”

ईवीएम पर सवाल तो जांच हो:
मायावती के ईवीएम पर सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा, “‘अगर किसी पार्टी ने सवाल उठाए हैं तो सरकार को इसकी जांच करवानी चाहिए. हम भी अपने स्तर पर जो भी होगा करेंगे.”

पहली कैबनेट के फैसले का इंतजार करिए
अखिलेश ने कहा, ”पहली कैबिनेट के फैसले का इंतजार कीजिए, अगर यूपी के किसानों का कर्ज माफ हो गया तो देश के किसानों का भी कर्ज माफ हो सकता है. अगर प्रधानमंत्री जी ने कहा है तो मुझे लगता है किसानों का कर्जा जरूर माफ होगा.”

काम बोलता रहेगा
अखिलेश ने कहा, ”हम देखना चाहते हैं कि समाजवादी से अच्छा काम नई सरकार कैसे करती है. जब तक कोई हमसे अच्छा काम नहीं करेगा, हमारा काम बोलेगा.”

Assembly Election Results

यूपी में कौन आगे कौन पीछे-

रूझान-403, बीजेपी-324, सपा-कांग्रेस-55, बीएसपी- 19, अन्य-5

पंजाब में कौन आगे कौन पीछे-

रूझान-117, बीजेपी-अकाली-18, कांग्रेस- 77, आप-22 , अन्य-0

उत्तराखंड में कौन आगे कौन पीछे-

रूझान-70, बीजेपी- 57, कांग्रेस-11 , अन्य-2

गोवा में कौन आगे कौन पीछे-

रूझान-38 , बीजेपी-13 , कांग्रेस-17 , अन्य-0

मणिपुर में कौन आगे कौन पीछे-

रूझान-58, बीजेपी-23 , कांग्रेस-22, अन्य-11

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds