May 5, 2024

रतलाम,11 मार्च(इ खबरटुडे)।  चोरी या गुम हुए मोबाइल को ढुंढकर उन्हे उनके मालिकों को सौंपने के अपने अभियान के  दुसरे चरण में रतलाम पुलिस ने फिर से छह लाख रुपए मूल्य के  40 मोबाइलों को ढूंढ निकाला है। शनिवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष पर बरामद मोबाइल उनके मालिको को सौंपे गए।
एसपी अमितसिंह ने पुलिस को मिली सफलता के बारे में बताया कि रतलाम पुलिस ने छह लाख रुपए मूल्य के गुम हुए कुल 40 मोबाइल बरामद किए है। गुम और चोरी हुए मोबाइलों की लगातार शिकायतों को देखते हुए एसपी अमितसिंह ने जनवरी माह में गुम या चोरी हुए मोबाइलों को तलाशने के लिए विशेष अभियान चलाया। इसके लिए एएसपी गोपाल खांडेल के नेतृत्व में रतलाम साइबर सेल को गुम हुए मोबाइल को ढूढंने की जबावदारी दी गई थी।

यूपी और राजस्थान से भी किए बरामद
एसपी अमितसिंह ने बताया कि पुलिस के पास चोरी या गमु हुए मोबाइल की 400 के करीब शिकायत या आवेदन है। पुलिस ने दूसरे चरण में और 40 मोबाइल बरामद कर लिए है और शेष को भी रिकव्हर करने के  लिए प्रयास किए जा रहे है। पुलिस ने नीमच, इंदौर, रतलाम, झाबुआ, धार,छतरपुर, राजस्थान के अजमेर, पाली और उत्तर प्रदेश के सैफई से भी रतलाम से गुम हुए मोबाइल बरामद किए है। पुलिस के अनुसार अधिकांश मोबाइल में गुम हुए मोबाइल जिनसे मिला है उन्होने अज्ञानतावश मोबाइल उपयोग करना बताया और पुलिस जांच में पुरा सहयोग दिया। जब्त मोबाइल में 50 हजार से 25 हजार तक के मोबाइल भी शामिल है। एसपी अमित सिंह ने बताया कि दो मामलो में चोरी सबंधी शिकायत आने पर जांच उपंरात अपराध भी पंजीबध्द किए गए है।

टीम को दिया प्रशस्ति-पत्र और पुरस्कार
एसपी अमित सिंह ने बताया कि आपरेशन आनंदम में साइबर सेल के प्रधझआन आरक्षक लक्ष्मीनारायण सूर्यवंशी, आरक्षक मनमोहन शर्मा, रितेश सिंह, बलराम पाटीदार,हिम्मत सिंह, दिनेश बिष्ट  का कार्य गुम मोबाइल को ढूंढने में विशेष रुप से सराहनीय रहा। एसपी अमितसिंह ने टीम को प्रशस्ति पत्र दिया और पांच हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की।

लोगों ने यह कहा
अपना गुम मोबाइल मिलने पर काटजू नगर निवासी विनोद बैरागी ने कहा कि उनका मोबाइल सिंहस्थ के दौरान गुमा था।  उन्हे विश्वास नहीं था कि कभी यह मोबाइल उन्हे वापस मिलेगा। उन्गे उसे दुरपयोग का भी डर था, लेकिन रतलाम पुलिस की वजह से उन्हे उनका मोबाइल मिल गया, इसके लिए वे पुलिस को धन्यवाद देते है। स्टेशन रोड निवासी रवि गुरयानी ने कहा कि पुलिस का यह कार्य काफी सराहनीय है। गुम मोबाइल करो जिस तरह पुलिस ने ढूंढ कर उनके मालिकों को सौंपा है, उससे पुलिस के प्रति विश्वास बढा है। शैलेन्द्रसिंह चौहान ने कहा कि उनका मोबाइल दिपावनी पर गुमा था और होली पर रतलाम पुलिस ने उन्हे लौटाकर तोहफा दिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds