April 29, 2024

हत्या और लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार

आरोपियो से लूट का माल और हथियार बरामद

रतलाम,26 सितंबर ( ई खबर टुडे). शहर मे पिछले दिनो लूट और हत्या की वारदाते बढ़ने से परेशान पुलिस ने आज इन अपराधो मे लिप्त गेंग का पर्दाफाश करने मे सफलता प्राप्त की है. पुलिस ने गेंग के तीन सदस्यो को गिरफ्तार करते हुए इनके कब्ज़े से लूट का माल और हथियार भी बरामद किए है.

पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने शनिवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में हत्या और लूट की वारदातों के सबंध में खुलासा किया। एसपी श्री शर्मा ने बताया कि शहर में हो रही हत्या और लूट की वारदातों का खुलासा करने के लिए एएसपी प्रशांत चौबे और सीएसपी पी.एस.राणावत के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। टीम ने वारदातों में शामिल तीन आरोपियों को गिरतार किया है, जिनमें इमरान पिता फारुख शाह 23 वर्ष निवासी शैरानीपुरा, फरहान पिता मौसेर अहमद 23 वर्ष निवासी काजीपुरा और लालू उर्फ अरबाज पिता इरफान 20 वर्ष निवासी शैरानीपुरा शामिल है। एसपी अनिवाश शर्मा ने बताया कि तीन दिन पूर्व दिनदयाल नगर क्षैत्र के मथुरी फंटे पर मुकेश पिता मोहनलाल को गांव जाते समय करीब पौने ग्यारह बजे बाइक सवार दो बदमाशों ने रास्ता पुछने के बहाने रोका था और वे उसकी जांघ पर चाकू मारकर रुपए और दो मोबाइल लूट कर भाग गए थे, वहीं इसी घटना के एक दिन पूर्व ओद्योगीक थाना क्षैत्र में
ेएक रेलकर्मी की भी चाकू से वारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों वारदातों में घाव के निशान में समानता दिखने पर पुलिस को लूट और हत्या की वारदात के पीछे एक ही गैंग के होने की आश्ंाका हुई। एसपी शर्मा ने बताया कि सायबर सेल की मदद से तलाश करने पर फरहान नामक व्यक्ति जो घटना में संदिग्ध था, उसकी लोकेशन ग्राम करेड़ा जिला भिलवाड़ा मिली, जिस पर पुलिस टीम तत्काल भीलवाड़ा के लिए रवाना हुई , वहां तलाश करने पर थाना करेड़ा के चैकिंग रजिस्टर दरगाह सैलानी सरकार में फरहान निवासी रतलाम का ठहरना और वहां से निकलना ज्ञात हुआ। इसके बाद पुलिस ने फिर से फरहान की लोकेशन ट्रेस की और उसे रतलाम में मोती नगर के पास मेन रोड से पकड़ा गया।
पुछताछ में कबुली वारदातें
एसपी अविनाश शर्मा ने बताया कि पुछताछ में फरहान ने वारदाते ह्लकबुल की। फरहान ने इमरान और अरबाज के साथ वारदात करना बताया। जिस पर दोनों आरोपियों को भी गिरतार कर लिया गया। एसपी शर्मा के अनुसार फरहान और इमरान ने 22 सितबर को मथुरी फंटे पर हुई लूट की वारदात कबुली। उनसे घटना में प्रयुक्त मोटर साइकल, एक चाकू, दो मोबाइल फोन और नगद रुपए जब्त किए गए। आरोपी फरहान और इमरान द्वारा 21 सितबर की रात को डीआरएम कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी बाबूराव पिता शंकरराव दामोदर निवासी अंबिका नगर की हत्या करना भी कबुल किया। एसपी ने बताया कि आरोपियों ने लूट के इरादे से बाबूराव को रोका था, उसके द्वारा शोर मचाने पर आरोपी ने मुंद दबाकर उसके सीने में चाकू से वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस वारदात में अरबाज भी मौजुद था। आरोपियों ने 16 जुलाई 15 को फरियादी शंकुतला निवासी रामनगर का मंगलसूत्र पेंडल लूटना भी कबुल किया। उनने लूट का माल भी बारमद किया गया। आरोपियों ने 22 सितबर की रात्री सांईनाथ नगर रोड पर जड़वासा निवासी चंद्रशेखर दुबे को रोककर उनका मोबाइल भी लुटना कबुल किया, वहीं 14 मई 15 को थावरिया बाजार में महिला संगीता निवासी धबाईजी कावास से एक मंगलसूत्र और पैंडल लूटना भी कबूल किया जो स्टेशन रोड थाने में दर्ज है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds