April 29, 2024

पटाखा गोदाम में आगजनी,कोई जनहानि नहीं

गोदाम मालिक को लायसेंस समाप्त करने का नोटिस जारी,एक अन्य गोदाम भी सील

रतलाम,२७ सितम्बर (इ खबरटुडे)। शहर से करीब छ: किमी दूर डोसीगांव में आज तडके एक पटाखा गोदाम में आग लग गई। पटाखा गोदाम बस्ती से दूर होने की वजह से कोई जनहानि नहीं हुई। इस अग्रिकाण्ड के बाद प्रशासन ने अन्य पटाखा गोदामो पर भी छापे मारे।
अधिकारिक जानकारी के अनुसार,तडके करीब चार बजे डोसीगांव स्थित पटाखा गोदाम में अचानक आग लग गई। इस गोदाम में करीब तीन सौ पेटी पटाखे रखे हुए थे। आगजनी की सूचना मिलते ही कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर और एसपी अविनाश शर्मा समेत तमाम वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पंहुच गए थे। आग पर काबू पाने में करीब तीन घण्टे लगे। आग बुझाने के लिए रतलाम फायर ब्रिगेड के अलावा नामली,धामनोद,सैलाना व इप्का की दमकलें भी बुला ली गई थी।
कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने बताया कि गोदाम मालिक सिध्दार्थ तिवारी को विगत १२ सितम्बर की गई गोदाम की जांच के बाद पटाखे शहर से दूर निर्जन स्थान के गोदाम में रखने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन गोदाम मालिक ने निर्देशों का पालन पूर्णरुप से नहीं किया। उसके डोसीगांव स्थित गोदाम पर घटना के ना तो कोई चौकीदार था और ना ही सुरक्षा के साधन उपलब्ध थे। इसलिए उसका पटाखा लायसेंस रद्द करने हेतु नोटिस जारी किया गया है। इसी व्यक्ति का एक और गोदाम सागोद रोड पर होने की भी सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर सागोद रोड स्थित गोदाम पर छापा मारा गया। यहां ११४ पेटी पटाखे रखे हुए थे। उक्त गोदाम को भी सील कर दिया गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds