April 29, 2024

कालाबाजारी की शिकायतों के चलते स्टाम्प वेण्डरों के ठिकानों पर छापे

अवैध रुप से संग्रहित कर रखे गए हजारों रु.के स्टाम्प बरामद,कई और गडबडियां भी मिली

रतलाम,26 सितम्बर (इ खबरटुडे)। प्रदेश में इ स्टाम्प की व्यवस्था शुरु होने के बाद छोटे स्टाम्प्स की कालाबाजारी की शिकायतें बढती जा रही थी। पचास रु.के स्टाम्प दो सौ से पांच सौ रु.तक में ब्लैक किए जा रहे थे। स्टाम्प की कालाबाजारी की शिकायतों के चलते सिटी एसडीएम के नेतृत्व में प्रशासन के एक दल ने दो स्टाम्प वेण्डरों के यहां छापे मार कर भारी मात्रा में स्टाम्प पेपर बरामद किए। स्टाम्प वेण्डरों के यहां कई अन्य अनियमितताएं भी पाई गई।
अधिकारिक जानकारी के अनुसार,पत्रकार अजीत मेहता ने कलेक्टर बी चन्द्रशेखर को शहर में स्टाम्प की कालाबाजारी किए जाने  सप्रमाण शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर सिटी एसडीएम सुनील झा के नेतृत्व में प्रशासन की एक टीम ने कोर्ट तिराहे पर स्टाम्प वेण्डर अर्पित सुभाष मण्डवारिया और रजिस्ट्रार कार्यालय में पितलिया के ठिकानों पर छापे मारे। स्टाम्प वेण्डर अर्पित सुभाष मण्डवारिया की दुकान पर भारी मात्रा में पचास और सौ रु.के स्टाम्प बरामद किए गए। उक्त स्टाम्प वेण्डर के यहां स्टाम्प के स्टाक रजिस्टर में भी गडबडी पाई गई। साथ ही यहां एक नोटरी रामस्वरुप गूर्जर के हस्ताक्षर किए हुए और सील लगे हुए स्टाम्प भी बरामद किए गए। प्रशासन के दल ने पंचनामा बनाकर जिला पंजीयक को जांच के लिए सौंपा है।
प्रशासन के दल ने श्रीमालीवास स्थित सर्विस प्रोवाइडर वीरेन्द्र पितलिया की दुकान पर भी छापा मारा गया। छापे की कार्यवाही के दौरान दुकान पर सर्विस प्रोवाइडर उपलब्ध नहीं था। उसका मोबाइल भी दुकान में ही था,इसलिए मोबाइल पर भी उससे सम्पर्क संभव नहीं था। प्रशासन की टीम ने जब दुकान में तलाशी ली तो वहां स्टाम्प का स्टाक रजिस्टर ही नहीं मिला। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उक्त दुकान को सील करने की कार्यवाही की गई।
एसडीएम सुनील झा के नेतृत्व में गए इस दल में तहसीलदार अजय ङ्क्षहगे,जिला पंजीयक दीपकराज गौड समेत अनेक अधिकारी कर्मचारी शामिल थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds