May 20, 2024

सांसद गुमानसिंह डामोर ने ग्रामीण क्षेत्र में करोड़ों रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया

रतलाम,28 अगस्त(इ खबरटुडे)। रतलाम-झाबुआ सांसद गुमानसिंह डामोर ने शुक्रवार को जिले के सैलाना क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान सांसद ने क्षेत्र में करोड़ों रुपए की लागत के निर्माण एवं विकास कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया।

इस दौरान पूर्व विधायक श्रीमती संगीता चारेल, डा. विजय चारेल, डॉ. सुशील कपूर, शंभूसिंह गणावा, भूपेंद्र जायसवाल, सुश्री मनीषा कुमावत,सुनील तोतला,बसंत कटारा, बापूसिंह मईडा, एसडीएम सुश्री कामिनी ठाकुर, तहसीलदार सुश्री अनीता चाकोटीया, सीईओ जनपद बलवंतसिंह नलवाया आदि उपस्थित थे।

सांसद श्री डामोर ने अपने भ्रमण के दौरान ग्राम सरवन से बल्लीखेड़ा 8 किलोमीटर लंबाई के 5 करोड़ 63 लाख रुपए लागत के डामर तथा सीसी रोड निर्माण का भूमिपूजन किया। इसी प्रकार ग्राम कुंडा में 15 लाख 85 हजार रूपए लागत के पंचायत भवन, सैलाना-केदारेश्वर घाट सरवन रोड पर ढाई लाख रुपए लागत के यात्री प्रतीक्षालय एवं नलकूप खनन, ग्राम सुंडी में करण नदी पर नवनिर्मित 2 करोड़ 27 लाख रुपए लागत के पुलिया निर्माण का लोकार्पण किया। इसके अलावा सैलाना के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में सांसद निधि से विद्यार्थियों के लिए उपयोगी पुस्तकें, विद्यालय की लाइब्रेरी हेतु सांसद द्वारा प्रदान की गई।

इस दौरान सांसद श्री डामोर ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में चहुमुखी विकास के लिए कृत-संकल्पित है। ग्रामीण क्षेत्रों के मूलभूत विकास के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं, परिदृश्य में विकास नजर आ रहा है। ग्राम सरवन में कहा कि सरवन को सर्वश्रेष्ठ गांव बनाएंगे। यहां जो भी विकास के मूलभूत कार्य हैं उसके लिए दृढ़-संकल्पित होकर कार्य किया जाएगा। सरवन एक व्यापारिक केंद्र हैं, हमारा प्रयास होगा कि सरवन विकास में रोल मॉडल बने। सरवन में शीघ्र ही कॉलेज खुलवाया जाएगा। सांसद श्री डामोर ने कहा की सोयाबीन की फसल में नुकसान होने पर किसानों को राहत दिलवाई जाएगी, इस संबंध में सर्वे करवाया जाएगा।

उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि फसल बीमा कराने की अंतिम तिथि के पूर्व सभी किसान अपनी फसल का बीमा करवाएं, बीमा लाभ दिलवाया जाएगा। श्री डामोर ने कोरोना पर नियंत्रण के लिए केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा किए गए सशक्त प्रयासों कार्यों की जानकारी दी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds