October 6, 2024

शहर को स्वच्छता का सन्देश देने वाला प्रशासन अपने मुख्य कार्यालय परिसर में ही सफाई रखने में असमर्थ

रतलाम,04 फरवरी (इ खबर टुडे)। रतलाम शहर में प्रशासन स्वच्छता मिशन में ऊंचे पायदान पर शामिल होने के लिए कई हड़कंडे आजमा रहा है वही शहरवासियो को साफ़-सफाई रखने के लिए प्रेरित कर रहा है लेकिन इस बीच प्रशासन अपने ही कार्यालय परिसर में स्वच्छता रखने में असमर्थ दिखाई दे रहा है।रतलाम में जिले में कुछ समय पहले करोडो रुपयों की लागत से तैयार कलेक्टोरेट जहां इन दिनों शहर की स्वच्छता को लेकर बड़े -बड़े फैसले लिए जाते है। लेकिन वही इस कलेक्टोरेट भवन में स्वच्छता काफी दूर दिखाई दे रही है। इस सरकारी भवन को उच्च स्तरीय गुणवत्ता वाले निर्माण के साथ तैयार किया गया है। परन्तु जिम्मेदार अधिकारी इस भवन में नियमित रूप से सफाई भी नहीं करवा पा रहे है ।

महू रोड स्थित कलेक्टोरेट भवन में हर तरफ गंदगी फैली हुई है। पानी पीने वाले फ़िल्टर के स्थान व शौचालय में भी गंदगी देखी जा सकती है। यहां आने वाले कई बुद्धिजीवी इस भवन की दीवारों पर थूकने से भी कतराते नहीं और इसे गन्दा कर देते है। इस भवन की फैल रही गंदगी की प्रमुख वजह भार से आने वाले लोगो के साथ यहां कार्य करने वाले कर्मचारी भी बराबर हिस्सेदार है।

 

इस सरकारी भवन में कार्य करने वाले अधिकांश कर्मचारी खाने पीने वाली वस्तुओं को कूड़ेदान की जगह भवन परिसर में ही फेंक देते है। ऐसे लोगो के खिलाफ वरिष्ठ अधिकारियो को उचित कदम उठाना चाहिए अन्यथा पुरे शहर में गंदगी के नाम पर जुर्माना वसूल करना पूरी तरह से व्यर्थ है जब तक सरकारी भवनों में गंदगी करने वालो पर सख्त कार्यवाही नहीं जाएगी ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds