May 24, 2024

रोजगार कार्यालय में पंजीबद्ध आवेदक नेशनल कॅरियर सर्विस पोर्टल से लिंक,मध्यप्रदेश होगा पहला राज्य

भोपाल,16 जून(इ खबरटुडे)।मध्यप्रदेश के जिला रोजगार कार्यालयों में पंजीबद्ध आवेदकों को नेशनल कॅरियर सर्विस के पोर्टल पर लिंक किया गया है। मध्यप्रदेश ऐसा पहला राज्य होगा, जिसके पंजीकृत आवेदकों का डाटा एनसीएस पोर्टल पर लिंक किया गया है। यह जानकारी भारत सरकार की ओर से उप महानिदेशक रोजगार प्रवीण श्रीवास्तव ने दी।

रोजगार मंत्रालय द्वारा जागरूकता शिविर लगाये जायेंगे
भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अधिकारी और तकनीकी टीम के सदस्यों ने आज मध्यप्रदेश का भ्रमण किया । उन्होंने बताया कि एनसीएस पोर्टल के उपयोग की जानकारी देने के लिये प्रदेश के जिला रोजगार कार्यालयों में जुलाई, 2016 से श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा जागरूकता शिविर लगाये जायेंगे।
प्रदेश के रोजगार कार्यालयों के ऑलेक्स पोर्टल पर गुरुवार 16 जून से जो नये आवेदक ऑनलाइन पंजीयन करेंगे, उन आवेदकों का पंजीयन उसी समय एनसीएस पोर्टल पर स्वत: हो जायेगा। साथ ही रजिस्टर्ड मोबाइल पर एनसीएस पर लॉग इन करने के लिये यूजर आई.डी. मिलेगा। इससे यूजर पोर्टल पर मध्यप्रदेश के साथ राष्ट्रीय-स्तर पर रोजगार अवसरों की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
सुविधाएँ
एनसीएस पोर्टल से आवेदकों को कई सुविधा प्राप्त होगी। प्रदेश के साथ-साथ देश में उपलब्ध नौकरियों की जानकारी और ऑनलाइन आवेदन करने की सहूलियत मिलेगी। आवेदक अपनी योग्यता को बढ़ाने के लिये राष्ट्रीय-स्तर पर कौशल विकास की ट्रेनिंग से संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर सकेगा। राष्ट्रीय-स्तर की बड़ी कम्पनियाँ इस पोर्टल पर दर्ज प्रोफाइल को सर्च कर आवश्यकतानुसार योग्य आवेदक का चयन कर सकेंगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds