May 2, 2024

रतलाम को फिर मिल गई लाल बत्ती,हिम्मत कोठारी फिर से वित्त आयोग अध्यक्ष बने

रतलाम, 22 मार्च (ई खबर टुडे ).वरिष्ट भाजपा नेता हिम्मत कोठारी को राज्य शासन द्वारा फिर से वित्त आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है,    चौथे राज्य वित्त आयोग का कार्यकाल पूरा होने से रतलाम की जो लाल बत्ती जमा हो गई थी, वह उसे फिर मिल गई है। वित्त विभाग के अवर मुख्य सचिव अजीत प्रकाश श्रीवास्तव ने 20 मार्च को ही अधिसूचना जारी की है। इसमें श्री कोठारी को अध्यक्ष व श्री वाईकर को सचिव बनाते हुए सदस्यों की नियुक्ति पृथक से किए जाने की घोषणा की गई है। आयोग को 1 अप्रैल 2018 से प्रारंभ होने वाले पांच वर्षो की कालावधि के लिए अपनी रिपोर्ट तैयार करना होगी। इसे 31 जनवरी 2018 तक सौंपना होगा।
गौरतलब है कि श्री कोठारी ने पिछले जनवरी माह में चौथे राज्य वित्त आयोग की रिपोर्ट शासन को सौंपकर अपना अध्यक्षीय कार्यकाल पूरा किया था। चौथे आयोग का कार्यकाल करीब 30 महीनों का रहा है।
पांचवे आयोग के गठन के साथ ही रतलाम में फिर से तीन लाल बत्तियां हो गई है। इससे पूर्व विधायक चेतन्य काश्यप को राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष तथा भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार को राज्य कृषक आयोग के अध्यक्ष के रूप में लाल बत्तियां मिली हुई है।
उल्लेखनीय  है कि चौथे वित्त आयोग के समापन के तुरंत बाद श्री कोठारी ने शासकीय वाहन जमा कर दिया था. इसके बाद से भाजपा मे उनके विरोधी खेमे के नेतागण बत्ती जमा होने को लेकर तरह तरह की बाते करने लगे थे. वित्त आयोग का प्रभार फिर से श्री कोठारी को मिलने से अब वे लोग परेशान हो रहे है. हालाँकि श्री कोठारी को दोबारा नियुक्त किए जाने से जिले का गुटीय संतुलन भी बना रहेगा .

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds