May 21, 2024

युवा मोर्चा ने भीम ऐप्प डाउनलोड करा स्वामी विवेकानंद जी का जन्मोत्सव मनाया

रतलाम ,12 जनवरी(इ खबरटुडे)।भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जिला अध्यक्ष बलवंत भाटी के मार्गदर्शन में जिले के सभी मंडलो में कैशलेस अर्थव्यवस्था की और कदम बढ़ाते हुए युवाओ से भीम अप्प डाउनलोड करवा कर अप्प को उपयोग करने के तरीके समझाए।

सुबह से ही युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ता शहर के अलग अलग क्षेत्रो में डालूमोदी बाजार में मंडल अध्यक्ष हार्दिक मेहता, राम मंदिर क्षेत्र में मंडल अध्यक्ष धीरज प्रजाप्रति,बाजना बस स्टैंड क्षेत्र में मंडल अध्य्क्ष अनिल रौतेला के साथ युवा काउंटर लगाकर एवम व्यापारियों की दुकानों में जाकर भीम अप्प की उपयोगिता को बताकर अप्प डाऊनलोड करवाने लगे।

कार्यक्रम प्रभारी गौरव मूणत ने बताया कि जिले में जावरा सुनील भावसार, आलोट में अभिषेक जैन, ताल में मनीष ताल, जावरा ग्रामीण सुनील भावसार, अनोखीलाल चावड़ा, नितेश चौहान, नानालाल शाह आदि कार्यकर्ताओ ने अपने मंडल में आयोजन कर स्वामी विवेकानंद जी का जन्मोत्सव कैशलेस अर्थव्यवस्था को अपना कर मनाया।

गौरव मूणत ने बताया कि पीएम मोदी द्वारा 31 दिसंबर को लॉन्च किया गया ऐप BHIM भारत में एंड्रॉयड पर सबसे अधिक फ्री डाउनलोड करने वाला ऐप बन गया है. डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए पीएम ने इसे लॉन्च किया था. भीम यानी भारत इंटरफेस फॉर मनी पेमेंट प्लेटफॉर्म है जोकि यूपीआई के जरिए तुरंत पेमेंट की सुविधा मुहैया करवाता है.भीम यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेड (UPI) पर काम करता है. इसे एनपीसीआई ने डेवलप किया है. यूपीआई IMPS इंफ्रास्ट्रक्चर की तर्ज पर बना है और इससे पेमेंट तुरंत किया जा सकता है. भीम ऐप के जरिए ट्रांजेक्शन के लिए कोई फीस नहीं लगती है. लेकिन यह संभव है कि आपका बैंक यूपीआई या आईएमपीएस ट्रांसफर फीस ले.भीम ऐप का इस्तेमाल करने के लिए जरूरी नहीं है कि आपने मोबाइल बैकिंग चालू कर रखी हो. हां, यह जरूरी है कि आपका मोबाइल नंबर बैंक विशेष के पास रजिस्टर होना चाहिए.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds