October 7, 2024

मॉर्निंग वॉक पर निकले अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या

लखनऊ,02 फरवरी (इ खबर टुडे)। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में रविवार सुबह अंतरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह अपने एक दोस्त आशीष श्रीवास्तव के साथ मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। पहले से घात लगाए बैठे बाइक सवार दो बदमाशों ने सुबह करीब छह बजे उनके सिर में ताबड़तोड़ कई गोलियां मारीं।

रंजीत की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस हमले में उनके दोस्त आशीष भी घायल हुए हैं। उन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज हो रहा है।

राजधानी के सबसे व्यस्त इलाके में हुई इस घटना के बाद दहशत का माहौल है। मामले की जानकारी मिलते ही मौकाए वारदात पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रदेश की राजधानी में इस हत्याकांड के बाद पुलिस चौकन्नी हो गई है और हमलावरों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस की छह टीम और क्राइम ब्रांच को हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए लगा दिया गया है। मौके पर पुलिस कमिश्नर सहित कई बड़े अधिकारी पहुंच चुके हैं। हालांकि, अभी तक हत्या की वजह का खुलासा नहीं हुआ है।

मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले रंजीत बच्चन हजरतगंज के ओसीआर बिल्डिंग में रहते थे। वह समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी सक्रिय रहते थे। बताया जा रहा है कि ग्लोब पार्क से निकलने के दौरान उन पर हमला किया गया। बाइक सवार बदमाशों ने उनके सिर में गोली मार दी। गौरतलब है कि कि पिछले साल हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या उनके ही घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी।

दो बड़े हिंदूवादी नेताओं की हत्या के बाद अब यूपी में माहौल गर्मा गया है। पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी है। हमलावरों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इस हत्याकांड ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की कानून व्यवस्था को लेकर किए जा रहे बड़े-बड़े दावों पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds