April 29, 2024

मिलता रहे प्रो. हाशमी का आशीर्वाद

प्रो.हाशमी के जन्मदिवस समारोह में वक्ताओं ने कहा

रतलाम,13  जनवरी (इ खबरटुडे)। प्रख्यात साहित्यकार और चिन्तक प्रो.हाशमी के कारण रतलाम को पहचान मिली है। उनका आशीर्वाद शहर को मिलता रहे। यह शुभकामनाएं प्रो.हाशमी के 66 वें जन्मदिवस पर आयोजित समारोह में वक्ताओं ने कही। इस समारोह में महापौर डॉ सुनीता यार्दे,शहर विधायक चैतन्य काश्यप और रतलाम के सांसद दिलीपसिंह भूरिया मौजूद थे।
महाविद्यालय विद्यार्थी परिवार द्वारा प्रो.अजहर हाशमी के 66 वें जन्मदिवस पर प्रेस क्लब भवन में अभिनन्दन समारोह आयोजित किया गया था। समारोह में बडी संख्या में पत्रकार और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। महाविद्यालय विद्यार्थी परिवार द्वारा 20 किलो  का हार पहना कर प्रो.हाशमी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गई।
इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चैतन्य काश्यप ने कहा कि गुरु के जन्मदिन का समारोह शिष्य समुदाय द्वारा मनाया जा रहा है,यह अत्यन्त सुखद है। उन्होने कहा कि प्रो.हाशमी ने अपने चिन्तन से समाज को नई दिशा दिखाई है। सांसद दिलीपसिंह भूरिया ने कहा कि प्रो.हाशमी ने अपनी साहित्य रचना के माध्यम से रतलाम को पूरे देश में पहचान दिलाई है। समारोह की अध्यक्षता कर रही महापौर डॉ.सुनीता यार्दे ने कहा कि प्रो.हाशमी का आशिर्वाद और मार्गदर्शन सदैव रतलाम को मिलता रहे,यही हमारी मनोकामना है। उन्होने कहा कि प्रो.हाशमी ने बेटियों के लिए जो कविताएं लिखी है उससे बेटियों का सम्मान और आत्मविश्वास बढा है। अपने स्वागत के प्रतिउत्तर में प्रो.हाशमी ने कहा कि वे अभिभूत है कि उनके शिष्यों ने ऐसा कार्यक्रम आयोजित किया। समय विषय पर व्याख्यान देते हुए श्री हाशमी ने कहा कि संस्कार पूर्वक मर्यादा में रहकर यत्न करना ही समय है। समय को बान्धा नहीं जा सकता है,लेकिन समय को साधा जा सकता है। आत्मविश्वास का अ,शालीनता का श,विचारशीलता का व जिसके पास होगा वह समय को साध लेगा।
प्रारंभ में समारोह में उपस्थित अतिथियों और आमंत्रित गणमान्य नागरिकों ने प्रो.हाशमी का पुष्पहारों से स्वागत किया। महाविद्यालय विद्यार्थी परिवार की ओर से प्रो.हाशमी का शाल व श्रीफल से अभिनन्दन किया गया। विद्यार्थी परिवार के सदस्यों ने समारोह के अध्यक्ष व अतिथियों को तिलक लगाकर व श्रीफल भेंट कर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम का सफल संचालन विद्यार्थी परिवार के संयोजक सतीश त्रिपाठी ने किया,जबकि आभार प्रदर्शन तुषार कोठारी ने किया।
कार्यक्रम में पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा,भाजपा नेता मनोहर पोरवाल, डॉ.प्रवीणा दवेसर,डॉ.अनिला कंवर,गुरुसिंघ सभा के अध्यक्ष अवतार सिंह सलूजा,ज्ञानी मानसिंह,पर्यावरणविद् खुशालसिंह पुरोहित,निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल,पार्षद अशोक यादव,पत्रकार आरिफ कुरैशी,श्रेणिक बाफना,हेमन्त भट्ट,कमलसिंह यादव,राजेश मूणत,पूर्व बार अध्यक्ष बीएल त्रिपाठी, समाजसेवी राजेश घोटीकर,भारत गुप्ता आदि अनेक गणमान्य जन उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds