April 29, 2024

निगम रेलवे को प्रतिदिन देगा 20 लाख लीटर पानी

समारोहपूर्वक जलप्रदाय शुभारम्भ

रतलाम 13 जनवरी (इ खबरटुडे)। रतलाम रेल मण्डल मुख्यालय को नगर पालिक निगम रतलाम द्वारा जलप्रदाय का समारोहपूर्वक शुभारम्भ सांसद दिलीपसिंह भूरिया, शहर विधायक चेतन्य काश्यप एवं महापौर डॉ. श्रीमती सुनीता यार्दे की उपस्थिति में हुआ। अब रेलवे को प्रतिदिन करीब 20 लाख लीटर पानी उपलब्ध होने से बड़ी सहूलियत प्राप्त होगी।

मंगलवार को ऋतुराज सम्पवेल पर पश्चिम रेलवे रतलाम रेल मण्डल द्वारा आयोजित शुभारम्भ समारोह में अतिथिगण के साथ मण्डल रेल प्रबंधक सुश्री ललिता वैंकटरमण, पूर्व महापौर श्ौल्ोन्द्र डागा, सभापति अशोक पोरवाल एवं निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया मंचासीन थ्ो।

सांसद श्री भूरिया ने कहा कि रेलवे की बहुप्रतीक्षित मांग आज नगर निगम पूर्ण करने जा रहा है, रेलवे पानी के महत्व को समझते हुए इसका सदुपयोग करे। उन्होंने कहा कि हम रतलाम डिवीजन को पश्चिम रेलवे का आदर्श और अव्वल बनाना चाहते हैं, इसके लिए बेहतरीन रेल सुविधाएं मुहैया करवाना हमारा लक्ष्य है।

शहर विधायक श्री काश्यप ने कहा कि नई परिषद् ने रेलवे को जलप्रदाय की शुरूआत करते हुए पूर्व महापौर श्ौल्ोन्द्र डागा के नेतृत्व वाली परिषद् के लंबित कार्य को मूर्तरुप दिया है। नगर निगम द्वारा रेलवे को पानी दिया जाना सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वहन है। रेलवे पानी के महत्व को रेखांकित करते हुए इसके नियंत्र्ाित उपयोग हेतु अभियान चलाए। उन्होंने कहा कि केन्द्र, राज्य और स्थानीय स्तर पर भाजपा की सरकारें होने से विकास में तेजी आएगी। सांसद श्री भूरिया के प्रयासों से विकास कार्य द्रुतगति से बढ़ रहे हैं। रेलवे में संसाधनों और सुविधाओं की वृद्धि से रतलाम का भी विकास होगा।

डॉ. श्रीमती यार्दे ने कहा कि जल ही जीवन है, इसी ध्येय को ल्ोकर नगर निगम रेलवे को जलप्रदाय करने जा रही है। उन्होंने कहा कि रेलवे की इस वर्षों पुरानी मांग को पूर्ण करना हमारे लिए अविस्मरणीय क्षण है। आरम्भ में स्वागत उद्बोधन एडीआरएम संजय अग्रवाल ने देते हुए बताया कि नगर निगम से रेलवे को प्राप्त होने वाल्ो जलप्रदाय से रेलवे स्टेशन, रेलवे कालोनी एवं कार्यालयों में प्रतिदिन पानी की आपूर्ति होगी। कार्यक्रम में अतिथिगण ने शिलाल्ोख का अनावरण करते हुए पम्प हाऊस से जलप्रदाय की विधिवत् शुरूआत की। कार्यक्रम में रेल अधिकारी, कर्मचारी, रेलवे यूनियन पदाधिकारी एवं गणमान्यजन उपस्थित थ्ो। आभार मनीष मलिक ने माना।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds