September 29, 2024

भाजपा के बाद अब कांग्रेस में भी बगावत,ब्लाक अध्यक्ष पटौदी समेत कई नेताओं के सांसद भूरिया के विरोध में त्यागपत्र

रतलाम,26 मार्च (इ खबरटुडे)। सत्तारुढ भाजपा में बगावत के आसार बनने के साथ ही विपक्षी दल कांग्रेस में भी बगावत हो गई है। सांसद कांतिलाल भूरिया द्वारा शहर में पांच उप ब्लाक बनाए जाने के खिलाफ  ब्लाक अध्यक्ष मंसूर पटौदी समेत कई भूरिया समर्थक नेताओं ने त्यागपत्र दे दिए है। कांग्रेस के कई पार्षद,नगर निगम सम्मेलन से भी अनुपस्थित रहेंगे।
सांसद कांतिलाल भूरिया द्वारा शहर के दो ब्लाक में पांच उप ब्लाक बनाकर इनके अध्यक्ष घोषित किए जाने से कांतिलाल भूरिया के तमाम समर्थकों में आक्रोश पनपा हुआ है। सांसद भूरिया की इस कार्यवाही के खिलाफ आज कांग्रेस के कई नेताओं ने गोल्डन टावर होटल में एक बैठक आयोजित की थी। करीब दो घण्टे चली इस बैठक में नेताओं ने कांतिलाल भूरिया के खिलाफ जमकर भडास निकाली।
बैठक में किसी समय सांसग कांतिलाल भूरिया के खास रहे मेहमूद खान,सांसद प्रतिनिधि प्रमोद गुगालिया,ब्लाक अध्यक्ष मंसूर अली पटौदी समेत अनेक नेता व कांग्रेस पार्षद मौजूद थे। बैठक के दौरान नेताओं का कहना था कि कांग्रेस के संविधान में उप ब्लाक अध्यक्ष नियुक्त करने की कोई व्यवस्था नहीं है। सांसद श्री भूरिया ने कांग्रेस संविधान के विपरित जाकर नियुक्तियां की है। बैठक के दौरान नेताओं ने सांसद भूरिया के खिलाफ एक प्रस्ताव भी पारित किया।

सांसद भूरिया का करेंगे बहिष्कार

बैठक में पारित किए गए प्रस्ताव में तमाम नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस सांसद कांतिलाल भूरिया के शहर आगमन पर उनका बहिष्कार किया जाएगा। बागी नेता ना तो सांसद से मिलेंगे और ना ही उनका स्वागत करेंगे। सांसद भूरिया के बैनर होर्डिंग आदि भी नहीं लगाए जाएंगे। इस प्रस्ताव पर पचास से अधिक नेताओं ने हस्ताक्षर किए है।

ब्लाक अध्यक्ष पटौदी समेत कई के त्यागपत्र

बैठक के दौरान कांग्रेस के ब्लाक १ के अध्यक्ष मंसूर अली पटौदी ने अपना त्यागपत्र देने की घोषणा की। इसी के साथ कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व पार्षद मुबारिक आर आर खान ने अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया। उनके साथ अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के समस्त पदाधिकारियों ने भी त्यागपत्र देने की घोषणा कर दी।

निगम सम्मेलन में नहीं जाएंगे पार्षद

कांग्रेस के बागी नेताओं की इस बैठक में मुबारिक खान,वहीद शैरानी,नासिर कुरैशी समेत कुल छ: पार्षद मौजूद थे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक ये सभी पार्षद नगर निगम के सम्मेलन से भी अनुपस्थित रहेंगे।

ये थे उपस्थित

कांग्रेस की इस बैठक में मेहमूद खान,प्रमोद गुगालिया के अलावा निमिष व्यास,मुर्तुजा स्टेशनवाला,सुनील पारिख,संजय छाजेड इत्यादि अनेक नेता व पदाधिकारी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds