May 21, 2024

बांका इंटरसिटी के कोच में लगी आग, यात्रियों ने चलती ट्रेन से कूदकर बचाई जान

भागलपुर,28 सितंबर (इ खबरटुडे)। राजेंद्रनगर टर्मिनल से चलकर बांका जा रही 13242 डाउन इंटरसिटी में उस वक्त भगदड़ मच गई जब उसके जनरल कोच में शुक्रवार सुबह आग लग गई। आग लगने से पूरे कोच में धुआं भर गया और यात्रियों में अफरातफरी मच गई। ऐसे में यात्री जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूद गए। उसके बाद लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को नाथ नगर स्टेशन पर रोका गया।

करीब 45 मिनट तक ट्रेन नाथनगर स्टेशन पर खड़ी रही। घटना का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। बांका इंटरसिटी निर्धारित समय पर सुल्तानगंज स्टेशन से सुबह 4 बजकर 25 मिनट पर रवाना हुई थी। सुल्तानगंज स्टेशन के बाद ट्रेन का स्टापेज भागलपुर है। सुबह 4:35 के आसपास ट्रेन जैसे ही अकबरनगर से गुजर रही थी कि जनरल कोच 06440 से धुआं निकलता दिखाई दिया।

धुंआ निकलता देख कोच में सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई। यात्रियों ने तुरंत गार्ड और रेलवे को सूचना दी। तब तक ट्रेन नाथ नगर से गुजरने वाली थी। सिग्नल भी हरा दिया गया था। इसके तुरंत बाद ट्रेन को नाथ नगर के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर रोक लिया गया। ट्रेन रुकते ही यात्री कूदने लगे और देखते ही देखते पूरा कोच खाली हो गया। उसके बाद आग पर काबू पाया गया। आग के ज्यादा ना भड़कने से कोई जनहानि नहीं हुई।

बिजली बोर्ड में लगी थी आग
ट्रेन में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है। लगातार बारिश होने की वजह से ट्रेन की छत से बारिश का पानी शौचालय के पास लगे बिजली बोर्ड में आ गया था। इस वजह से बोर्ड से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते कोच के कई पंखे जल गए। प्रभारी डीआरएम पीके मिश्रा ने बताया कि नाथनगर में ट्रेन का ठहराव नहीं था, ट्रेन थ्रू निकलती। कोच से धुआं निकलता देख। लाल झंडे दिखाकर ट्रेन को रोका गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds