April 29, 2024

बर्तन साफ करने के साबुन एवं पावडर बेचने आए दो बदमाशों ने लगाई महिला को 1 लाख रुपए की चंपत

पिपलियामंडी\मंदसौर,23 फरवरी(इ खबरटुडे)।नगर में बर्तन साफ करने के साबुन एवं पावडर बेचने आए दो बदमाशों ने एक महिला को ठग लिया। गहने साफ करने का लालच देकर बदमाश महिला से लगभग 1 लाख रुपए से अधिक कीमतीसोने की चेन एवं टॉप्स लेकर चंपत हो गए। घटना के बाद महिला के परिजनों एवं पुलिस ने नगर में आने वाले सभी रास्तों पर घेराबंदी भी की। लेकिन बदमाश नहीं मिले। प्रमुख मार्गों एवं दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से बदमाशों की शिनाख्त के प्रयास भी किए। परंतु कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार गुरुवार सुबह लगभग 10.15 बजे मोटर साइकल से तीन बदमाश आए। इनमें से दो बदमाश विराट कॉलोनी निवासी संतोष पिता कैलाश रत्नावत के निवास पर पहुंचे। उनकी पत्नी कविता रत्नावत (30) से कहा कि हम बर्तन चमकाने के साबुन एवं पावडर के सेल्समेन है। घर के पुराने बर्तन हों तो लाइए उन्हें चमका देते हैं। महिला अंदर से तांबे का लोटा एवं कुछ अन्य बर्तन ले आई। बदमाशों ने बर्तन साफ करने के दौरान महिला को बातों में उलझाते हुए कहा कि इस साबुन एवं पावडर से गहने भी चमकदार हो जाते हैं।

कविता द्वारा मना करने पर बदमाशों ने उनके यहां आई रिश्ते की ननद सुमन की चांदी कीचेन उतरवाकर चमका दिया। चमकती चांदी की चेन देख कविता भी इनके चक्कर में आ गई। उसने 20 ग्राम सोने की चेन एवं 10 ग्राम से अधिक वजन के टॉप्स लाकर सफाई के लिए दे दिए। बदमाशों ने कुकर मंगवाकर पावडर, हल्दी एवं पानी डाला और फिर सोने की चेन एवं टॉप्स भी डाल दिए। फिर कविता का ध्यान भटकाकर कुकर से जेवर निकाल लिए।

इसके बाद उन्होंने कविता से कहा कि बिना हिलाए चूल्हे पर गरम कर 15 मिनट बाद कुकर खोल लेना और वह वहां से चले गए। 10 मिनट बाद कविता ने कुकर उतारकर खोला तो उसमे गहने नहीं थे। पति संतोष रत्नावत को सूचना देकर हल्ला मचाया। इधर दोनों बदमाश अपने तीसरे साथी के साथ बाइक से भाग निकले। पुलिस के साथ महिला के परिजनों एवं मोहल्लेवासियों ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए नगर के सभी मार्गों पर घेराबंदी करने का प्रयास किया।

पाई-पाई जोड़कर खरीदे थे गहने
कविता के पति संतोष की माली हालत ठीक नहीं है। वह मंडी में काम करते हंै। उनके पिता भी मंडी में तुलावटी हैं। कुछ दिनों से वह किराये के मकान में रहकर गुजारा कर रहे हैं। पाई-पाई जोड़कर पत्नी के लिए गहने खरीदे थे।

सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर साफ नहीं
पुलिस ने बदमाशों की शिनाख्ती के लिए दुकानदारों द्वारा लगाए सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला। गांधी चौराहे के पास एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में बाइक पर सवार तीनों बदमाश जाते हुए दिखे, लेकिन तस्वीर साफ नहीं आने से पुलिस कुछ खास नहीं कर पाई।

एक युवक ने देखा था भागते हुए
महिला के घर से निकलने के बाद दोनों बदमाश भागते हुए बाइक लेकर खड़े तीसरे बदमाश के साथ भाग गए। उनको भागते हुए मोहल्ले में रहने वाले नितिन पोरवाल ने देखा था। वह कुछ समझता इससे पूर्व बदमाश यहां से रवाना हो गए। महिला के घर आने से पहले तीनों बदमाश शिक्षक कॉलोनी, अस्पताल मार्ग, दशहरा मैदान की गलियों में भी घूमते हुए दिखे थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds