May 3, 2024

फर्जी दस्तावेज बना कर चोरी के वाहन बेचने वाले गिरोह का पर्दापाश

एक आरोपी गिरफ्तार, तीन अन्य की तलाश जारी,चार वाहन बरामद

रतलाम,1 अगस्त  (इ खबरटुडे)।  चोरी के चार पहिया वाहनों के नए नंबर एवं फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचने वाले एक गिरोह का पर्दापाश  करते हुए पुलिस ने इस गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करने में सपलता प्राप्त की है। गिरोह के तीन अन्य सदस्य फरार है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर चोरी कर लाए गए चालीस लाख रु.मूल्य के चार वाहन बरामद किए है।
एसपी अविनाश शर्मा के निर्देश पर शहर सहित जिले के सभी थाना प्रभारी वाहनों की संघन चेकिंग कर रहे हैं। इसी  के चलते डीडीएन थाना प्रभारी एम.एल. पुरोहित  ने चेकिंग के दौरान टवेरा वाहन क्रमांक एमपी 41 बीसी1748 के चालक को रोका और कागजात मांगे। कागजात नहीं बताने पर शंका होने पर वाहन चालक को पकड कर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम प्रकाश उर्फ बंटी निवासी दीनदयाल नगर बताया। बारीकी  से पूछताछ में उसने बताया कि टवेरा चोरी की हैं और उक्त वाहन प्रितेश जैन निवासी इंदौर हाल मुकाम करमदी रोड ने बेचने के लिए दिया हैं।
थाने पर पूछताछ के दौरान आरोपी प्रकाश उर्फ बंटी ने बतया कि प्रितेश जैन, प्रितेश का मुनीम नवदीप तथा आरटीओ एजेंट प्रवीण कुमार भंसाली निवासी इंदौर मिलकर वाहनों की चोरी करते हैं और उन वाहनों के फर्जी तस्तावेज (कागज) बनाते थे। कागज बनाने के बाद देवास आरटीओ कार्यालय पहुंच कर वाहन पास करवा कर ग्राहकों को खोजते हुए वाहन को बेचते थे।
पुलिस ने आरोपी प्रितेश से टवेरा वाहन जब्त किया साथ ही उसकी निशानदेही पर से शिवगढ़ से टाटा ट्रक, देवास से एक स्वी ट डिजायर ताथ एक पिकअप वाहन जब्त किया हैं। एसपी श्री शर्मा ने बताया कि कार्रवाई की जानकारी मिलते ही आरोपी प्रितेश जैन, प्रितेश का मुनिम नवदीप तथा आरटीओ एजेंट प्रवीण कुमार भंसाली निवास से फरार हो चुके हैं। उनकी तलाश की जा रही हैं।
एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे व सीएसपी पीएस राणावत के मार्गदर्शन में डीडीएन थाना प्रभारी श्री पुरोहित, एएसआई मुकेश यादव, प्रधानारक्षक रामप्रकाश, आरक्षक धर्मेन्द्र जाट, निरज त्यागी, संजीव जादौन की सराहनी भूमिका रही।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds