May 17, 2024

फोरलेन पर राखी की दुकानें,व्यवसायी परेशान

मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर को देंगे आवेदन

रतलाम,24 अगस्त(इ खबरटुडे)। लम्बी जद्दोजहद के बाद राम मन्दिर क्षेत्र में बनाए गए सिटी फोरलेन पर इन दिनों राखी की दुकानें सज गई है। फोरलेन बनने के बाद बची सीमित जगह में राखी दुकानें लग जाने से सड़क के दोनो ओर स्थित दुकानों के व्यवसायी परेशान है। क्षेत्र के व्यवसायी  मंगलवार को जनसुनवाई में उपस्थित होकर कलेक्टर को अपनी समस्या बताएंगे।
राम मन्दिर क्षेत्र में हर साल रक्षाबन्धन से पहले सड़क के दोनो ओर राखी की अस्थाई दुकानें सजती रही है। लेकिन यह पहला मौका है,जब यह सड़क फोरलेन में तब्दील हो चुकी है और सड़क के दोनो ओर अब अत्यन्त सीमित जगह बची है। उल्लेखनीय है कि सिटी फोरलेन बनाने के लिए राम मन्दिर क्षेत्र में जोरदार तरीके से अतिक्रमण मुहिम चलाई गई थी और दोनो ओर दस दस फीट के पक्के अतिक्रमण तोडे गए थे। शुरुआती दौर में क्षेत्र के लोगों ने पक्के अतिक्रमण तोडे जाने का विरोध किया था,लेकिन कलेक्टर की सख्ती के बाद आखिरकार अतिक्रमण तोडे गए और सिटी फोरलेन बन गया।
सिटी फोरलेन बनने के बाद,अब सड़क के दोनो ओर स्थित दुकानों के सामने पार्किंग के लिए अत्यन्त सीमित जगह बची है। ऐसे में इस सीमित स्थान पर राखी व्यवसाईयों द्वारा राखी की अस्थाई दुकानें लगाने से स्थाई दुकानदारों का व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हो रहा है और इस बात को लेकर व्यवसाईयों में आपस में विवाद भी हो रहे हैं। राखी की इन अस्थाई दुकानों के कारण यातायात भी बुरी तरह बाधित हो रहा है।
राम मन्दिर क्षेत्र में स्थाई दुकानें चलाने वाले व्यवसाई अपनी समस्या को लेकर सामूहिक रुप से मंगलवार को जनसुनवाई में जाने की योजना बना रहे है ताकि राखी की अस्थाई  दुकानें हटाई जा सके।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds