April 29, 2024

पुलिसकर्मी की अभद्रता को लेकर बवाल

संघ कार्यकर्ता के साथ की मारपीट,निलम्बन का आश्वासन

रतलाम,5 फरवरी (इ खबरटुडे)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक पदाधिकारी के साथ एक पुलिसकर्मी द्वारा की गई अभद्रता और मारपीट के चलते आज शाम ट्रैफिक थाने पर जमकर बवाल हुआ। बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दोषी पुलिसकर्मी को निलम्बित किए जाने और आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जाने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार संघ के तहसील कार्यवाह संतोष पाटीदार,शाम करीब साढे सात बजे अपने एक साथी के साथ मण्डी से लौट रहे थे कि दोबत्ती स्थित यातायात थाने पर एक पुलिसकर्मी ने उन्हे रोका और गाडी के कागजात दिखाने को कहा। पाटीदार ने अपना ड्राइविंग लायसेंस व अन्य कागजात पुलिसकर्मी को दिखाए लेकिन इसके बावजूद पुलिसकर्मी ने उन्हे अश्लील गालियां दी और विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की। जब पाटीदार इस बात की शिकायत लेकर यातायात थाना प्रभारी संजय पाठक के पास गए तो संजय पाठक ने उनके साथ न सिर्फ बदतमीजी की बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बारे में भी अभद्र टिप्पणियां की। यातायात टीआई संजय पाठक ने संतोष पाटीदार व उनके साथी को बन्द करने की धमकी देते हुए उन्हे थाने में ही बैठा दिया।
इस बात की सूचना जैसे ही संघ के अन्य कार्यकर्ताओं को लगी,यातायात थाने पर भीड जुटने लगी। देखते ही देखते यातायात थाने के बाहर सैकडों लोग एकत्रित हो गए।
थाने पर मची बवाल की जानकारी मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी यातायात थाने पर पंहुच गए। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौके पर पंहुच गए थे।
कार्यकर्ताओंके आक्रोश को देखते हुए सीएसपी प्रतापसिंह राणावत ने वरिष्ठ अधिकारियों की सहमति से दोषी पुलिसकर्मी को तत्काल निलम्बित करने और उसके विरुध्द आपराधिक प्रकरण दर्ज करने का आश्वासन दिया। सीएसपी के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। बाद में पुलिसकर्मी से प्रताडित संतोष पाटीदार ने स्टेशनरोड पुलिस थाने पर लिखित शिकायत प्रस्तुत की।   अपनी लिखित शिकायत में संतोष पाटीदार ने कहा है कि उनके साथ पुलिसकर्मी ने बेवजह मारपीट की और यातायात थाना प्रभारी संजय पाठक ने अभद्रता करने के साथ ही रा.स्व.संघ के बारे में भी आपत्तिजनक टिप्पणियां की। संतोष पाटीदार की शिकायत पर पुलिस द्वारा जांच प्रारंभ कर दी गई है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds