May 14, 2024

पंजाब और मध्यप्रदेश की एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के मध्य एमओयू होगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया लुधियाना में एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी का भ्रमण
भोपाल,07मार्च (ई खबर टुडे)। मध्यप्रदेश की जबलपुर एग्रीकल्चर यूविर्सिटी और पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के बीच कृषि संबंधी तकनीकी ओर शोधों के आदान-प्रदान के लिये शीघ्र ही एम.ओ.यू. होगा।

यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पंजाब के मुख्यमंत्री  प्रकाशसिंह बादल के मध्य रविवार को लुधियाना में हुई चर्चा में लिया गया। चर्चा में पंजाब और मध्यप्रदेश के मध्य कृषि क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर सार्थक बातचीत हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने भी सौजन्य भेंट की।
070316n6
उन्नत कृषि यंत्रों और फसल व्याधियों के उपचार क्षेत्र में हो रहे कार्यों का मैदानी अवलोकन किया
इसके पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी का भ्रमण किया। श्री चौहान ने यूनिवर्सिटी द्वारा कृषि क्षेत्र में किये जा रहे नये अनुसंधानों, सरसों की विकसित किस्मों, ड्रिप इरिगेशन, मशरूम की नयी किस्मों और उनके उत्पादन, उन्नत कृषि यंत्रों और फसल व्याधियों के उपचार क्षेत्र में हो रहे कार्यों का मैदानी अवलोकन किया। इस दौरान पंजाब के अपर मुख्य सचिव कृषि सुरेश कुमार, कृषि मंत्री सरदार तोतासिंह, यूनिवर्सिटी के उप कुलपति डॉ. बी.एस. ढिल्लो भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री ने यूनिवर्सिटी परिसर में लगायी गयी कृषि प्रदर्शनी को भी देखा। मुख्यमंत्री श्री चौहान के समक्ष यूनिवर्सिटी ने अपनी गतिविधियों का प्रजेंटेशन भी दिया। मुख्यमंत्री ने यूनिवर्सिटी की गतिविधियों की सराहना की।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds