May 5, 2024

न तबेले हटे, ना गुमटियाॅ, न बेसमेंट में पार्किग व्यवस्था हुई,हो क्या रहा हैं?-कलेक्टर

रतलाम,03 अप्रैल (इ खबरटुडे)।कलेक्टर ने एसडीएम रतलाम शहर और नगर निगम आयुक्त से बैठक में पुछा कि निर्देषांे के बावजुद शहर में स्वच्छता को पलीता लगाने वाले तबेलों को हटाया नहीं गया, न ही अतिक्रमण कर लगायी गई गुमटियों को हटाया गया, व्यवसायिक भवन जिनके बेसमेंट में पार्किग की व्यवस्था होनी थी वहा न तो पार्किग की व्यवस्था हो पाई और न ही उनके विरूद्ध कोई कार्यवाही हुई। उन्होने पुछा कि क्या प्रशासनिक अमला कार्य करने में अक्षम है।

निर्देशो के बाद भी आखिरकर पालन क्यों नहीं हो रहा है। एसडीएम शहर सुनिल कुमार झा द्वारा बताया गया कि नगर निगम आयुक्त द्वारा बार-बार अनुरोध के बाद भी अमला उपलब्ध नहीं कराया जा रहा हैं जिससे कार्यवाही किये जाने में परेशानी आ रही है। कलेक्टर ने भारतीय दण्ड संहिता की धारा 133 में दिये गये अधिकारों का उपयोग करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होने एडीएम डाॅ. कैलाश बुन्देला, नगर निगम आयुक्त एस.के.सिंह और एसडीएम शहर सुनिल कुमार झा को तत्काल कार्यवाही किये जाने हेतु बैठक से रवाना किया। खबर लिखे जाने तक कार्यवाही जारी थी।

डाॅक्टर साहब जाकर मरीजों का ईलाज किजिए
कलेक्टर ने समयसीमा की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के उपस्थित नहीं होने एवं उनके स्थान पर बैठक में आये हुए डाॅ.पंकज को अस्पताल जाकर मरीजों के उपचार करने हेतु भेज दिया। उन्होने कहा कि वैसे भी आपको कुछ पता नहीं होगा तो बेहतर होगा कि आप जाकर ईलाज करें नवागत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. ननावरे के पल्स पोलियो अभियान के द्वितीय चरण के निरीक्षण में होने संबंधी जानकारी मिली।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds