May 5, 2024

पोस्ट आॅफिस से खाते बैंक में ट्रांसफर नहीं हुए तो होगे सस्पेंड

रतलाम,03 अप्रैल (इ खबरटुडे)।कलेक्टर को पेंशन योजनाओं की समीक्षा में बाजना जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी वी.के.गुप्ता ने बताया कि लगभग पाॅच सौ पेंशन हितग्राहियों को इस माह की पाॅच तारीख तक भुगतान नहीं हो पायेगा क्योकि उनके खाते पोस्ट आॅफिसों में है। उल्लेखनीय हैं कि शासन के निर्देशानुसार लगभग दो साल पूर्व ही सभी हितग्राहियों के खातों को पोस्ट आॅफिस से बैंकों में ट्रांसफर करने के निर्देश दिये जा चूके है। बावजुद इसके बाजना विकासखण्ड में खातें बैंकांे में ट्रांसफर नहीं हुए है।

कलेक्टर ने जनपद सीईओ को अगली टी.एल. के पूर्व सभी खाते राष्ट्रीयकृत बैंकों स्थानांतरित करने अथवा निलम्बन के लिये तैयार रहने को कहा है। उन्होने अगली बैठक में विकासखण्ड बाजना में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनान्तर्गत प्रतिदिन छः हजार श्रमिकों को रोजगार देने के भी निर्देष दिये है। यदि निर्धारित लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो विभागीय जाॅच भी संस्थित की जायेगी।

सुल्तान बी को राशन दिलवायें
86 वर्षीया मोचीपुरा की रहने वाली सुल्तानबी को पीओएस मषीन में थम्ब इम्प्रेषन नहीं मिलने के कारण राषन नहीं मिलने की शिकायत जन सुनवाई में प्राप्त होने और उसके बाद भी निराकरण नहीं होने पर आज समयसीमा की बैठक में कलेक्टर ने आपूर्ति अधिकारी को उचित व्यवस्था कर राषन उपलब्ध कराने के निर्देशदिये। आपूर्ति अधिकारी जांगड़े द्वारा बताया गया कि थम्ब इम्प्रेषन के अभाव में राषन नहीं दिया जा सकता। कलेक्टर ने जांगड़े से पुछा कि सरकारी नियमानवली में परिवर्तन होने से क्या पात्रता प्राप्त हितग्राहियों को लाभ से वंचित कर दिया जायेगा।

 

यदि पात्र हैं तो उसे लाभ देना प्रशासन का कार्य है। आपूर्ति अधिकारी ने कहा कि निगरानी समिति सदस्य की उपस्थिति में सुल्तानबी को राषन उपलब्ध कराया जायेगा। कलेक्टर ने ऐसे सभी लोगों जिनके थम्ब इम्प्रेषन पीओएस मषीन नहीं ले पा रही है, के लिये ‘‘आईरिष डिवाईस’’ पीओएस मषीनों में अटेच करने के लिये प्रबंध करने के निर्देश दिये। उन्होने कुष्ठ रोगियों के आधार कार्ड बनवाने के लिये भी उक्त व्यवस्था को किये जाने हेतु ई-गर्वनेस मैनंेजर मोहम्मद हुसैन को निर्देष दिये।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds