May 10, 2024

निशुल्क प्लास्टिक एवं कास्मेटिक सर्जरी परामर्श शिविर 15 फरवरी को

भारत भक्ति संस्थान ने की रोगियों से लाभ लेने की अपील

रतलाम,8 फरवरी (इ खबर टुडे)। बच्चों की जन्मजात विकृतियों जैसे कटे होंठ या तालू,कान या अंगूठे काDr.SumitSinghal ना होना,जलने के कारण चिपकी त्वचा और गर्दन जैसी समस्याओं का निदान प्लास्टिक सर्जरी के माध्यम से आसानी से संभव है,परन्तु प्लास्टिक व कास्मेटिक सर्जरी की सुविधा रतलाम में उपलब्ध नहीं है। भारत भक्ति संस्थान द्वारा रतलाम के नागरिकों की सुविधा के लिए एक दिवसीय निशुल्क प्लास्टिक एवं कास्मेटिक सर्जरी परामर्श शिविर का आयोजन 15 फरवरी को किया जा रहा है,जिसमें उदयपुर के प्रख्यात प्लास्टिक एवं कास्मेटिक सर्जरी विशेषज्ञ डॉ.सुमित सिंघल अपनी सेवाएं देंगे।
भारत भक्ति संस्थान के अध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि इस निशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन नोबल हास्पिटल उदयपुर एवं गीतादेवी हास्पिटल के सहयोग से 15 फरवरी रविवार को दोपहर दो बजे से कस्तूरबा नगर स्थित गीतादेवी हास्पिटल में किया जाएगा। इसके आनस्पाट रजिस्ट्रेशन शिविर स्थल गीतादेवी हास्पिटल पर दोपहर 1 से 2 बजे के मध्य किए जाएंगे।
श्री पाण्डेय ने बताया कि प्रख्यात प्लास्टिक एवं कास्मेटिक सर्जरी विशेषज्ञ डॉ.सुमित सिंघल दुर्घटना में अलग हो चुके अंगों,चोट एवं जल जाने से बिगड चुके चेहरे एवं अन्य भागों,पुराने नासूर,हाथी पांव एवं जन्मजात विकृतियां जिनमें कान का ना होना आदि का प्रत्यारोपण,जननांगों संबंधी विकृतियां तथा नसबन्दी पुन: खोलना जैसे आपरेशनों से सम्बन्धित सलाह उपलब्ध कराएंगे। बालों का प्रत्यारोपण एवं अतिरिक्त बालों को हटाने के लिए भी प्रोसिजर्स की सलाह इस शिविर में प्राप्त की जा सकेगी।


शिविर संयोजक तुषार कोठारी,गीतादेवी हास्पिटल के डॉ.लेखराज पाटीदार,सामाजिक कार्यकर्ता राजेश घोटीकर,उदित अग्रवाल आदि ने जरुरतमन्द रोगियों से अपील की है कि वे विशेषज्ञ चिकित्सक की उपस्थिति का लाभ लेने के लिए शिविर में आकर उचित मार्गदर्शन प्राप्त करें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds