May 10, 2024

लव जेहाद का मामला उजागर

आरोपी के विरुध्द आपराधिक प्रकरण दर्ज

रतलाम,8 फरवरी (इ खबरटुडे)। एक हिन्दू युवती को विवाह का झांसा देकर जबरन मुसलमान बनाने और प्रताडित करने सम्बन्धी लव जेहाद का एक मामला यहां सामने आया है। पीडीत युवती अपनी शिकायत लेकर विभिन्न पुलिस थानों पर भटकती रही लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। आखिरकार एसपी के हस्तक्षेप के बाद जावरा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रतलाम निवासी 21 वर्षीया युवती को डाट की पुल निवासी आरोपी फिरोज खां पिता हमीद खां ने अपने प्रेमजाल में फांसा और उससे कोर्ट मैरिज करने के लिए राजी कर लिया। आरोपी ने युवती से कहा था कि वे कोर्ट मैरिज करेंगे और युवती अपने धर्म का पालन करने के लिए स्वतंत्र रहेगी। आरोपी के झूठे वादों में फंस कर युवती विगत 10 नवंबर 2014 को अपना घर छोडकर आरोपी के साथ चली गई। आरोपी ने युवती का शपथपत्र भी तैयार करवाया और न्यायालय में युवती के इस आशय के बयान भी करवा दिए। न्यायालय में बयान होने के बाद आरोपी युवती पर धर्म बदलने का दबाव डालने लगा और जबरन उसका धर्म परिवर्तन कर दिया गया। इसके बाद पीडीत युवती पर अत्याचारों का सिलसिला शुरु हो गया। आरोपी पीजीत युवती के साथ मारपीट करता था और साथ ही पीडीत युवती पर अपने माता पिता के घर से रुपए लाने का दबाव भी बनाता था। आरोपी युवती के पिता के एटीएम कार्ड के जरिये करीब डेढ लाख रुपए पूर्व में ही हडप चुका था। आरोपी ने पीडीत युवती को धमकाया कि यदि वह अपने पिता के घर से रुपए नहीं लाई तो वह उसके पिता की हत्या करवा देगा। आरोपी ने पीडीत युवती को यह भी कहा कि युवती के भाई की हत्या भी उसी ने करवाई है। इसी दौरान युवती को यह भी पता चला कि आरोपी पूर्व से ही शादीशुदा है।
विगत दिनांक ३ फरवरी को आरोपी फिरोज खां पूरी रात पीडीत युवती के साथ मारपीट करता रहा और उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव डालता रहा। साथ ही उसे अपने पिता के घर से रुपए मंगाने के लिए धमकाता रहा।
आरोपी फिरोज की प्रताडना और धमकियों से डरी हुई पीडीत युवती किसी तरह मौका पाकर वहां निकली और सीधी अपने माता पिता के पास पंहुची। उसके माता पिता जब उसे लेकर महिला थाने पंहुचे तो महिला थाने वालों ने उसे टालते हुए जीआरपी के पास भेज दिया। जीआरपी वालों ने उसे स्टेशनरोड पुलिस के पास भेज दिया। आखिरकार में परेशान युवती और उसके माता पिता एसपी के पास पंहुचे। एसपी के निर्देश पर महिला थाने पर आरोपी फिरोज खां के खिलाफ दहेज प्रताडना और झूठा विवाह करने जैसे मामलों में विभिन्न धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया। चूंकि शादी के बाद आरोपी पीडीत युवती के साथ जावरा में रहने लगा था,इसलिए महिला थाने से उक्त प्रकरण जावरा शहर थाने पर भेज दिया गया है। जावरा पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds