May 2, 2024

नगर निगम के विशेष सम्मेलन में कांग्रेस पार्षद ने शराब पीकर किया हंगामा,पुलिसकर्मी बुलाने की आई नोबत

मेडिकल कराने की बात पर अन्य कांग्रेस पार्षदों ने भी किया हंगामा

रतलाम,07 मार्च(इ खबरटुडे)। मंगलवार को आयोजित नगर निगम के विशेष सम्मेलन में कांग्रेस पक्ष के एक पार्षद द्वारा शराब पीकर सदन में आने की आशंका पर जमकर हंगामा हुआ। निगम अध्यक्ष ने पार्षद के शराब पीकर सदन में आने की आशंका में उनका मेडिकल कराने की बात कही,इस दौरान पुलिस भी सदन में पहुंच गई। जिस पर कांग्रेस पक्ष के पार्षद भड़क गए और हंगामे की स्थिति बन गई। दोनों पक्षों के पार्षदों में काफी देर तक गर्मा-गर्म बहस हुई, इसी बीच उक्त पार्षद सदन से चला गया। सम्मेलन की शुरुआत सुबह साढे ग्यारह बजे हुई। इसके पूर्व कांग्रेस के अधिकांश पार्षद तो सदन में पहुंच गए थे, लेकिन भाजपा पक्ष की अधिकांश कुर्सीया खाली पड़ी थी। इसके बाद करीब साढे ग्यारह बजे भाजपा पक्ष के पार्षद एक साथ सदन में आए, लेकिन इसके बावजूद भी भाजपा पक्ष के आधा दर्जन से अधिक पार्षद अनुपस्थि रहे।
पूर्व सरकार के नाम से शुरु हुआ हंगामा
सम्मेलन की शुरुआत शांतिपूर्वक तरीके से हुई और प्रारंभ में कांग्रेस पक्ष के पार्षदों ने साधिकार अभियान, नगर उद्य अभियान एंव विकास कार्यो और जनप्रतिनिधियों की नहीं सुनने से सबंधित आरोप लगाए। आरोपों के जवाब में एमआईसी सदस्य सूरज जाट सदन में बोलने खड़े हुए। उन्होने कांग्रेस पक्ष के पार्षदों के आरोपों के जवाब में पूर्व की कांग्रेस सरकार और प्रधानमंत्री का नाम लिया, इसको लेकर कांग्रेस पक्ष के पार्षदों ने आपत्ती ली और इस दौरान कांग्रेस पार्षद नीरज परमार उठकर विरोध करने लगे। उनके हावभाव देखकर निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने उन्हे बैठने को कहा लेकिन वे विरोध करते हुए एमआईसी सदस्य सुरज जाट और निगम अध्यक्ष की आंसदी के पास पहुंच गए। निगम अध्यक्ष को जब कुछ अहसास हुआ तो उन्होने पुलिस को बुलाकर कांग्रेस पार्षद के शराब पीकर सदन में आने की आशंका में उनका मेडिकल कराने की बात कही।
अध्यक्ष के कहते ही दो पुलिस जवान सदन में आ गए और पार्षद को ले जाने लगे, इसी बात पर हंगामा शुरु हो गया और कांग्रेस पक्ष के पार्षदों ने विरोध शुरु कर दिया। कांग्रेस के पार्षदों का कहना था कि इस तरह पार्षद को कैसे ले जाया जा सकता है। दोनों पक्षों के पार्षदों के बीच जोरदार बहस हुई। कांग्रेस पार्षदों ने सभी का मेडिकल कराने की बात कही, इस पर अध्यक्ष ने कहा कि आप चाहते है तो सभी का मेडिकल करा लेते है। निगम अध्यक्ष ने कहा कि यह सदन की गरिमा के खिलाफ है कि यहां कोई शराब पीकर आए। काफी देर तक इस मुद्दे पर हंगामा होता रहा, इसी बीच कांग्रेस पार्षद नीरज परमार सदन से चले गए। इसके बाद हंगामा शांत हुआ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds