May 17, 2024

जिम्मेदारियों का गंभीरता से निर्वहन करें सेक्टर अधिकारी – कलेक्टर श्री दुबे

सेक्टर अधिकारियों की बैठक संपन्न
रतलाम 13सितम्बर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव दुबे ने कहा है कि आसन्न विधानसभा निर्वाचन के लिए नियुक्त सेक्टर अधिकारी उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारियों का पूरी गंभीरता से निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि सेक्टर अधिकारियों को बेहद महत्वपूर्ण दायित्व सौंपे गए हैं और उनसे यह अपेक्षित है कि वे पूरी सजगता से अपने काम को अंजाम देंगे।
श्री दुबे आज यहाँ जिले के सभी सेक्टर अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। बैठक के दौरान कलेक्टर ने सभी सेक्टर अधिकारियों से उनके मतदान केन्द्रों के भवन की स्थिति, पहुंचमार्ग, विद्युत व्यवस्था, पेयजल के इंतजाम एवं अन्य मुद्दों पर विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने बैठक में मौजूद प्रत्येक सेक्टर अधिकारी से विभिन्न बिन्दुओं के बारे में सीधे चर्चा की और बताई गई असुविधाओं के बारे में संबंधित अनुविभागीय अधिकारियों और तहसीलदारों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।कलेक्टर ने ताकीद की कि जिन सेक्टर अधिकारियों ने अभी तक अपनी लिखित रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की है वे तत्काल अपने सेक्टर के मतदान केन्द्रों का मुआयना कर रिपोर्ट पेश करें।श्री दुबे ने सेक्टर अधिकारियों व्दारा बताई गई समस्याओं के संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी के.सी.जैन व अधीक्षक भू-अभिलेख महेश बमनहा को अपनी देख-रेख में त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा। कलेक्टर ने अभी से समस्याओं के निराकरण के लिए कदम उठाने की आवश्यकता को रेखांकित किया। सेक्टर अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट में मुख्यत: मतदान केन्द्र में खिड़की,दरवाजें की समस्या के साथ-साथ बिजली व पानी और रैम्प की अनुपलब्धता का उल्लेख किया।
कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि किसी भी स्थिति में अनुमोदित सूची के मतदान केन्द्रों में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। हालांकि उन्होंने केन्द्रों में जरूरी इंतजाम किए जाने का आश्वासन दिया। श्री दुबे ने सेक्टर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मतदान के दिन अपने सेक्टर के अधीन आने वाले मतदान केन्द्रों का सतत् भ्रमण करें। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि मतदान के दौरान मतदान केन्द्र पर अनावश्यक भीड़ न हो।विशेष रूप से मतदान के आखिरी दो घंटों में सेक्टर अधिकारियों को सजग रहना होगा। मतदान केन्द्र में धीमी रफ्तार से मतदान होने की स्थिति में सेक्टर अधिकारी को स्थिति का जायजा लेकर पीठासीन अधिकारी को आवश्यक निर्देश देने के साथ-साथ उसे सहयोग भी प्रदान करना होगा।श्री दुबे ने बताया कि प्रत्येक सेक्टर अधिकारी के साथ मतदान के दिन रिजर्व दल और डाक्टर्स की टीम भी सतत भ्रमण पर रहेगी।
कलेक्टर श्री दुबे ने कहा कि मतदान दल रवाना होने के बाद सेक्टर अधिकारी को यह सुनिश्चित करना होगा कि मतदान दल सकुशल और सही समय पर अपने मतदान केन्द्र में पहुंच गया है।उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को आगाह किया कि वे अपने मोबाईल फोन लगातार चालू रखेंे। उन्हें निर्वाचन से संबंधित कई महत्वपूर्ण सूचनाएं एसएमएस के जरिए भी दी जाएंगी।
बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी के.सी.जैन,एसडीएम  सुनील झा, अधीक्षक भू-अभिलेख महेश बमनहा तथा तहसीलदार वीरेन्द्र कटारे भी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds