May 19, 2024

चेन लूट गैंग का पर्दाफाश

3आरोपी गिरफ्तार, लूट की 6 चेनों समेत एक देशी कट्टा व मोटर साइकिल बरामद
रतलाम,3अप्रैल(इ खबरटुडे)। शहर पुलिस ने पिछले कुछ दिनों से शहर में सक्रीय चेन लूट गैंग का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने इस गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए इनके कब्जे से लूटी गई 6 चेने बरामद कर ली है। आरोपियों के कब्जे से एक देशी कट्टा,कारतूस व मोटर साइकिल भी जब्त किए गए है। एस पी जीके पाठक के मुताबिक शहर में फिलहाल एक और गैंग सक्रीय है।

पुलिस कंट्रोल रुम पर आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ.जी के पाठक ने बताया कि शहर में बढती चेन लूट की वारदातों के मद्देनजर एक विशेष टीम का गठन किया गया था। इस टीम ने अपने सूचना तंत्र को विकसित किया और मुखबिर से मिली एक सूचना के आधार पर कालिका माता क्षेत्र से दो संदिग्ध आरोपियों शब्बीर पिता गनी पटेल 27 नि. चंदन नगर इन्दौर व गणेश पिता रमेश बंजारा 22 नि.उज्जैन को धरदबोचा। इन आरोपियों ने पुलिस द्वारा की गई कडी पूछताछ में वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया।आरोपियों ने बताया कि उनकी गैंग में एक और व्यक्ति शामिल है। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने तीसरे आरोपी नादिर पिता कादिर शाह नि.खेडा झलरिया थाना बडनगर (उज्जैन) हालमुकाम सुदामा परिसर रतलाम को भी गिरफ्तार कर लिया। चेन लूट की अनेक वारदातों में नादिर भी शामिल रहा है। नादिर के कब्जे से पुलिस ने एक देशी कट्टा और चार राउण्ड भी बरामद किए। तीनों आरोपियों से की गई कडी पूछताछ के आधार पर पुलिस ने विभिन्न स्थानों से 6 सोने की चेन,वारदात में उपयोग की गई मोटर साइकिल एवं तीन मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए।

 एसपी डॉ.पाठक ने बताया कि पकडे गए तीनो आरोपी शातिर बदमाश है और चेनलूट समेत अनेक अपराधों में लिप्त रहे है। ये तीनो आरोपी रतलाम के अलावा इन्दौर व उज्जैन जिलों में भी अपराध करते रहे है। इनमें से नादिर पिता कादिर के विरुध्द थाना देपालपुर जिला इन्दौर में हत्या का प्रकरण भी दर्ज है।
अभी सक्रीय है एक और गैंग
प्रेस वार्ता के दौरान एसपी डॉ.पाठक ने बताया कि ऐसे संकेत मिले है कि शहर में चेन लूट की वारदातें करने वाली एक और गैंग अभी बाकी है। इसके बारे में भी सूचनाएं एकत्र की जा रही है और इन्हे भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चेन लूट की वारदातों को ट्रेस करने के लिए पुलिस ने स्थानीय स्तर पर 36 से अधिक बदमाशों की बारीकी से स्क्रीनिंग की लेकिन चेन लूट की वारदातों का कोई सुराग नहीं मिल पाया था। तब यह अंदाजा लगा था कि इन वारदातों को बाहरी अपराधी अंजाम दे रहे है। आखिरकार यही बात सही साबित हुई।
इनकी रही भूमिका
चेन लूट गिरोह को पकडने के लिए बनाई गई टीम में स्टेशनरोड पुलिस थाने के उप निरी.अयूब खान,प्र.आ.शंकरसिंह,आरक्षक मानसिंह,नागेश्वर सोलंकी व आशीष धाणक शामिल थे। इनमें से प्र.आर.शंकरसिंह और आर.मानसिंह ने सबसे पहले लुटेरों के सम्बन्ध में सूचनाएं एकत्र की। इसके अलावा सायबर सेल के आर.मनमोहन शर्मा व हिम्मत सिंह ने भी उत्कृष्ट कार्य किया। पुलिस अधीक्षक ने उत्कृष्ट कार्य के लिए पूरी टीम को 5 हजार रु. के नगद ईनाम की घोषणा की है। वहीं मुखबिर को 10 हजार रु.ईनाम देने की घोषणा की है।
ये थी वारदातें
1.20 फरवरी 2013 को चन्द्रकान्ता पति अनोखीलाल मेहता नि.राममोहल्ला के साथ उनके घर के बाहर।
2.27 फरवरी को श्रीमती पूजा पति रविराज पंजाबी नि.हाकीमबाडा के साथ मन्दिर से लौटते समय।
3. 28 फरवरी को श्रीमती सुनीला पति गोविन्द अग्रवाल नि.सनसिटी के साथ डाक्टर के घर से अपने घर लौटते समय।
4. 6 मार्च को श्रीमती रुचिका पति नितिन शर्मा नि.शीतला माता के साथ कलेक्टोरेट परिसर में। उसी दिन श्रीमती माला व्यास पति सुनील कुमार नि.थावरिया बाजार के साथ पैलेस रोड क्षेत्र में।
5. 29 मार्च को श्रीमती सरोज पति सुरेश राठौर नि.शांतिकुंज बडनगर के साथ पोरवाडो के वास में ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds