May 19, 2024

तहसीलदार के खिलाफ मारपीट का आरोप

तहसीलदार ने आधारहीन बताया,अवमानना की कार्यवाही करेंगे
रतलाम,4 अप्रैल (इ खबरटुडे)। शहृर तहसीलदार वीरेन्द्र कटारे के विरुध्द अजा जजा वर्ग के कतिपय लोगों ने मारपीट करने और जातिसूचक शब्दों से प्रताडित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है। उधर दूसरी ओर तहसीलदार ने इन आरोपों को आधारहीन बताते हुए कहा है कि इस तरह की कोई घटना नहीं हुई। उन्होने कहा कि शिकायत करने वालों ने अनुविभागीय दण्डाधिकारी न्यायालय के आदेश की अवमानना की है अत: उनके विरुध्द न्यायालय की अवमानना का प्रकरण दर्ज किया जाएगा।
  अजा जजा पुलिस थाने पर शिवनगर निवासी छोगालाल परमार 80 वर्ष ने लिखित शिकायत प्रस्तुत कर आरोप लगाया है कि तहसीलदार वीरेन्द्र कटारे और बीएसएनएल के अधिकारी परेश पटनी ने उनके साथ लात घंूसों से मारपीट की और जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। अधिकारियों ने छोगालाल को जान से मारने और झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी भी दी। इसी तरह मजदूरी करने वाले नारजी पिता शंभूजी ,नरेश पिता रामदयाल,हीरालाल पिता रामदयाल,राधेश्याम पिता देवराम जी आदि कई लोगों ने भी एक लिखित शिकायत प्रस्तुत कर तहसीलदार वीरेन्द्र कटारे व परेश पटनी के खिलाफ मारपीट करने और जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया।
  तहसीलदार वीरेन्द्र कटारे ने इन आरोपों को पूरी तरह आधारहीन बताते हुए कहा कि परेश प
नी की जमीन पर अतिक्रमण हटाने का एक प्रकरण तहसीलदार न्यायालय में चल रहा था,जिसमें अतिक्रामकों को अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए गए थे। इस आदेश के विरुध्द अनुविभागीय दण्डाधिकारी के न्यायालय में अपील की गई थी। इस अपील में अनुविभागीय दण्डाधिकारी ने स्थगनादेश जारी किया थी। स्थगन आदेश के बावजूद अतिक्रामकों द्वारा मौके पर निर्माण कार्य किया जा रहा था। इस बात की शिकायत मिलने पर तहसीलदार अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पंहुचे थे और उन्होने स्थगन के बावजूद निर्माण होने सम्बन्धी पंचनामा बनवाया था। इसी कार्यवाही से नाराज होकर इन लोगों ने पुलिस को झूठी शिकायत प्रस्तुत की गई है। तहसीलदार श्री कटारे ने कहा कि इस मामले में न्यायालय की अवमानना का प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds